इंदौर से कोलकाता-नागपुर के लिए 15 जुलाई से सीधी उड़ान - .

Breaking

Friday, 13 July 2018

इंदौर से कोलकाता-नागपुर के लिए 15 जुलाई से सीधी उड़ान

इंदौर से कोलकाता-नागपुर के लिए 15 जुलाई से सीधी उड़ान

निजी उड़ान कंपनी रविवार 15 जुलाई से कोलकाता के लिए सीधी उड़ान शुरू करेगी। यह इंदौर से कोलकाता जाने वाली पहली सीधी उड़ान होगी। इसके अलावा नागपुर के लिए भी इंडिगो एक अन्य उड़ान शुरू करने जा रहा है। इंडिगो के मुताबिक इंदौर से कोलकाता के लिए यह नई उड़ान शुरू की जा रही है, जिसमें नागपुर को भी जोड़ा गया है। इससे तीनों शहरों के बीच में बेहतर कनेक्टिविटी हो जाएगी। अभी इंदौर से कोलकाता के लिए सीधी उड़ान नहीं है। यात्रियों को दिल्ली, मुंबई या अन्य एयरपोर्ट जाना होता है, जिससे समय खराब होता है।

अब नई उड़ान से समय बचेगा। अधिकारियों के मुताबिक पहली उड़ान कोलकाता से शाम 5 बजे इंदौर आएगी और फिर यहां से साढ़े 5 बजे नागपुर के लिए रवाना होगी, जबकि वापसी में यह विमान रात आठ बजे नागपुर से आकर 8.35 बजे दोबारा कोलकाता के लिए रवाना होगी। अधिकारियों के मुताबिक इस फ्लाइट के यात्रियों को फूल देकर स्वागत किया जाएगा। परंपरानुसार विमान को वॉटर सेल्यूट भी दिया जाएगा।
अधिकारियों के मुताबिक इस साल मार्च से लेकर अब तक कई शहरों के लिए सीधी उड़ान शुरू हो गई है जबकि एक साल पहले तक इंदौर एयरपोर्ट पर 44 उड़ान आती जाती थी। अब यह संख्या बढ़कर 80 हो गई है। अगर इसमें एयरटैक्सी की संख्या भी जोड़ ली जाए तो आंकड़ा 82 पर पहुंच जाएगा। इंदौर से अब मुंबई, नागपुर, पुणे, अहमदाबाद, दिल्ली, जयपुर, रायपुर, कोलकाता, लखनऊ, बेंगलुरु, हैदराबाद, इलाहाबाद, गोवा और चेन्न्ई के लिए सीधी उड़ानें हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages