इंदौर में बोले शिवराज- PM मोदी ने साकार किया महात्मा गांधी का सपना - .

Breaking

Saturday, 23 June 2018

इंदौर में बोले शिवराज- PM मोदी ने साकार किया महात्मा गांधी का सपना

इंदौर में बोले शिवराज- PM मोदी ने साकार किया महात्मा गांधी का सपना

 मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 378 नगरीय निकायों के करोड़ों लोगों को सुविधाएं देने वाली योजनाओं का लोकार्पण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए मध्यप्रदेश की जनता में जबरदस्त ललक है। प्रधानमंत्री मोदी आज डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, दीनदयाल उपाध्याय और महात्मा गांधी के सपने को साकार कर रहे हैं। शिवराज सिंह ने यह भी कहा कि मोदी जी के राज में आज कोई हमारे देश की ओर उंगली नहीं उठा सकता है। मोदीजी ने देश को शक्तिशाली बनाया है। हम किसी को छेड़ेंगे नहीं, लेकिन कोई छेड़ेगा तो छोड़ेंगे नहीं, सर्जिकल स्ट्राइल करके जवाब देंगे।
शिवराज ने बताया, जब मैं अमेरिका गया था और मैंने वॉशिंगटन की सड़कों को देखा तो कह दिया कि यहां से अच्छी तो इंदौर की सड़के हैं। इस पर कांग्रेस के लोगों ने हल्ला मचाया। लेकिन आप देख लीजिए, इंदौर का सुपर कॉरिडोर वाकई वॉशिंगटन की सड़कों से बेहतर है। आज इंदौर बहुत आगे निकल गया है। यह तेजी से विकास कर रहा है। देश का सबसे स्वच्छ शहर है। पीएम मोदी को लेकर शिवराज ने आगे कहा, मोदीजी जो सोचते हैं, वो करके दिखाते हैं। मैंने अपने जीवन में दो महापुरुष देखे हैं, जिनकी बातों का जनता पर गहरा असर होता है। पहले महात्मा गांधी। गांधीजी जो कह देते थे, वो देश करता था। आज मोदीजी के साथ भी ऐसा ही है। मोदीजी ने कहा, सब्सिडी छोड़ दो, लाखों लोगों ने छोड़ दी। मोदीजी ने कहा, स्वच्छता अभियान चलाया जाए, पूरा देश काम में लग गया।
इस अवसर पर लोकसभा स्पीकर और इंदौर की सांसद सुमित्रा महाजन ने कहा कि इंदौरवासियों के सहयोग के कारण ये संभव हो सका है कि इंदौर लगातार दो बार देश में स्वच्छ शहर बना है। यही कारण है कि देश के प्रधानमंत्री को खुद यहां आकर इस शहर को सम्मानित करने के लिए आना पड़ा। इस बात के लिए हम प्रधानमंत्री मोदी के आभारी है।

No comments:

Post a Comment

Pages