बस्तर और सरगुजा के कांग्रेस विधायकों पर डोरे डाल रही भाजपा - .

Breaking

Sunday, 17 June 2018

बस्तर और सरगुजा के कांग्रेस विधायकों पर डोरे डाल रही भाजपा

बस्तर और सरगुजा के कांग्रेस विधायकों पर डोरे डाल रही भाजपा

बस्तर और सरगुजा के कांग्रेस विधायकों को भाजपा अपने साथ लाने की पूरी कोशिश में लगी है। पार्टी सूत्रों की मानें तो दोनों संभाग में कांग्रेस के ऐसे चार विधायक हैं, जो भाजपा या आरएसएस के संपर्क में हैं। कांग्रेस के इन विधायकों को इस बार भाजपा के टिकट से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया जा रहा है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रदेश कमेटी को मिशन-65 प्लस का टारगेट दिया है। शाह ने प्रदेश अध्यक्ष रमलाल कौशिक से साफ कह दिया है, 65 सीट से कम की बात नहीं होगी। हालांकि, मिशन 65 प्लस को पूरा करने के लिए शाह खुद छत्तीसगढ़ का दौरा कर चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी दो बार आ चुके है। अब संघ प्रमुख मोहन भागवत भी आने वाले हैं। मतलब, भाजपा और संघ यहां चौथी बार सरकार बनाने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं।
पार्टी सूत्रों के अनुसार भाजपा अपनी सीट बढ़ाने के लिए कांग्रेस को कमजोर करने में लगी है। सरगुजा संभाग में भाजपा और कांग्रेस के पास सात-सात विधानसभा सीटें हैं। यहां के दो कांग्रेस विधायक, जो कि संघ के कार्यक्रमों में दिखते रहे हैं। उन्हें भाजपा के टिकट से चुनाव लड़ाने की चर्चा गरम है। ऐसे ही बस्तर के दो विधायक हैं, जिन्हें भाजपा नेतृत्व अपने साथ लाने की पूरी कोशिश कर रहा है।
बस्तर में आठ सीटों पर कांग्रेस और केवल चार में भाजपा के विधायक हैं। हालांकि, कांग्रेस नेतृत्व का भी दावा है कि भाजपा के कुछ नेता और विधायक उनके संपर्क में हैं, क्योंकि शाह ने साफ कह दिया है कि टिकट काटने में परहेज नहीं किया जाएगा। अगर, सीटिंग एमएलए का टिकट कटा तो वह कांग्रेस का हाथ पकड़ सकता है, ये उम्मीद कांग्रेस के नेता लगाए बैठे हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages