सुकमा में मुठभेड़, नक्सल संगठन के डिप्टी कमांडर समेत तीन नक्सली ढेर - .

Breaking

Friday, 15 June 2018

सुकमा में मुठभेड़, नक्सल संगठन के डिप्टी कमांडर समेत तीन नक्सली ढेर

सुकमा में मुठभेड़, नक्सल संगठन के डिप्टी कमांडर समेत तीन नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों व नक्सलियों के बीच शुक्रवार सुबह हुई मुठभेड़ में नक्सल संगठन के डिप्टी कमांडर समेत तीन वर्दीधारी नक्सलियोंं को मार गिराया। मौके से नक्सलियों के हथियार, विस्फोटक व नक्सल साहित्य बरामद किया गया।
एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि डिस्ट्रिक रिजर्व गार्ड (डीआरजी), एसटीएफ व जिला बल की संयुक्त टीम शुक्रवार सुबह तोकनपल्ली व मेट्टा पहाड़ी के बीच गश्त पर थी। इस दौरान एक नाले के पास से नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग की आड़ लेकर वह वहां मौजूद अपने साथियों को दूर भागने का रास्ता बनाने लगे।
सुरक्षा बलों ने भी जवाबी फायरिंग की। करीब आधे घंटे चली फायरिंग के बाद नक्सली भाग खड़े हुए। इसके बाद मौके पर सर्च किया गया तो तीन वर्दीधारी नक्सलियों के शव के साथ ही पिस्टल, रायफल, भरमार बंदूक, जिंदा कारतूस, डेटोनेटर समेत विस्फोटक सामग्री व नक्सल साहित्य मिला। मारे गए नक्सलियों में दो की शिनाख्त रेंगा व वेट्टी देवा के रूप में की गई है। रेंगा नक्सल संगठन का डिप्टी कमांडर था। सुरक्षा बलों ने मौके से 312 बोर, एक पिस्टल, एक भरमार के साथ अन्य सामग्री बरामद हुई है। गौरतलब है कि चिंतागुफा इलाके में नक्सली लगातार सुरक्षाबलों को निशाना बनाते रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages