तेंदूखेड़ा मंडी में टोकन न मिलने से नाराज किसानों का प्रदर्शन - .

Breaking

Saturday, 9 June 2018

तेंदूखेड़ा मंडी में टोकन न मिलने से नाराज किसानों का प्रदर्शन

तेंदूखेड़ा मंडी में टोकन न मिलने से नाराज किसानों का प्रदर्शन

 तेंदूखेड़ा मंडी में भी समर्थन मूल्य पर चना, मसूर, सरसों की खरीदी के दौरान अव्यवस्थाओं से किसान परेशान हैं। शनिवार को यहां टोकन लेने के लिए कतार में लगे किसानों ने समय पर टोकन न मिलने व केंद्र की अव्यवस्थाओं के खिलाफ हंगामा शुरू कर दिया और बाद में वे मंडी से राष्ट्रीय राजमार्ग-12 पर आ गए। इससे करीब आधा घंटे तक जाम लगा रहा।
मंडी में ढिलवार केंद्र में शेड खराब होने से अनाज प्रभावित हो रहा है। सभी केंद्रों से अनाज का परिवहन भी समय पर नहीं हो रहा है। केंद्र में अनाज लेकर आए बम्हौरी निवासी किसान नीतेश पटेल, छत्तरपुर के सोमनाथ, लाखसिंह बंधा, प्रदीप कौरव, पन्ना लाल सर्रा, रामगोपाल, पुरुषोत्तम, पूरनलाल, राघवेंद्र आदि का कहना रहा कि वह 4 से 5 दिनों से उपज लेकर यहां आए है लेकिन तौल नहीं हो पा रही है।
बार-बार गुल हो रही बिजली :- केंद्र में बिजली आपूर्ति ठप होने से भी कामकाज प्रभावित है। किसानों का कहना है कि केंद्र में जनरेटर रखा है लेकिन समिति कर्मचारियों द्वारा इसका उपयोग नहीं किया जाता। बार-बार बिजली गुल होती है तो कम्प्यूटर बंद हो जाता है, टोकन भी नहीं मिल पाते। अधिकारी-कर्मचारी बहानेबाजी कर किसानों को परेशान कर रहे हैं।
किसानों को समझाने पहुंचे अधिकारी :- शनिवार की दोपहर जब किसानों की भीड़ अव्यवस्थाओं से तंग आकर हाइवे पर पहुंची तो तहसीलदार, थाना प्रभारी सहित खरीदी कार्य से जुड़े अधिकारी भी उन्हें समझाने के लिए सड़क पर आ गए। समझाइश के बाद किसान शांत हुए।

No comments:

Post a Comment

Pages