मैहर स्‍टेशन पर ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच डेढ़ मिनट तक फंसा रहा यात्री, बच गई जान - .

Breaking

Monday, 25 June 2018

मैहर स्‍टेशन पर ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच डेढ़ मिनट तक फंसा रहा यात्री, बच गई जान

मैहर स्‍टेशन पर ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच डेढ़ मिनट तक फंसा रहा यात्री, बच गई जान

 सोमवार को मैहर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच करीब डेढ़ मिनट तक एक यात्री फंसा रहा और वह बच गया। घटना सोमवार की सुबह मैहर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-1 पर हुई। सारनाथ एक्सप्रेस में चढ़ते समय एक यात्री का पैर फिसल गया और वह ट्रेन से गिरकर प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच फंस गया। आरपीएफ के जवान उसका हौसला बढ़ाते रहे और उसे अपने हाथ-पैर समेटकर प्लेटफार्म से चिपके रहने को कहते रहे। आरपीएफ कर्मियों ने ट्रेन रुकवाकर फंसे हुए यात्री को बाहर निकाला। तब तक करीब आधी ट्रेन निकल चुकी थी। यात्री करीब डेढ़ मिनट तक फंसा रहा। घटना में यात्री बेहोश हो गया था और उसे सिर में थोड़ी चोट आई है।
मैहर के दाढ़ी गांव का निवासी सैय्यद मोहम्मद (40) पिता नूर मोहमद मैहर से सतना आकर सिलाई का काम करता है। वह रोजाना अप-डाउन करता है। सोमवार सुबह 7.22 बजे सारनाथ एक्सप्रेस 15160 डाउन मैहर प्लेटफार्म-1 पर पहुंची थी। थोड़ी देर प्लेटफार्म पर रुकने के बाद ट्रेन सतना के लिए रवाना हुई। इसी दौरान सैय्यद मोहम्मद दौड़ता हुआ आया और ट्रेन के पिछले हिस्से में जनरल कोच में चढ़ने लगा। जल्दबाजी में उसका पैर फिसल जाने से वह ट्रेन एवं प्लेटफार्म की दीवार के बीच फंस गया।
आरपीएफ निरीक्षक विपिन कुमार और प्रधान आरक्षक आरएल गर्ग ने उसे ट्रेन से गिरते देखा और तुरंत गार्ड व -ड्राइवर से संपर्क कर ट्रेन रुकवाई। आरपीएफ जवान घायल यात्री को थाने लाए और उसके सिर में पट्टी बांधकर प्राथमिक इलाज किया। इसके बाद घायल यात्री को मैहर सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने इलाज करने के बाद उसे छुट्टी दे दी। यात्री के सिर में थोड़ी चोट आई है।

No comments:

Post a Comment

Pages