एक करोड़ रुपए की लागत से बनेगा योग भवन - .

Breaking

Thursday, 21 June 2018

एक करोड़ रुपए की लागत से बनेगा योग भवन

जगदलपुर : एक करोड़ रुपए की लागत से बनेगा योग भवन

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योगमय विश्व के साथ बस्तर जिले के विभिन्न स्थानों पर भी उत्साहपूर्वक योगाभ्यास किया गया। मुख्य कार्यक्रम जगदलपुर के इंदिरा प्रियदर्शिनी स्टेडियम में आयोजित किया गया। यहां कृषि, उद्यानिकी, पशुपालन, मत्स्यपालन, जल संसाधन, आयाकट एवं धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की उपस्थिति में हजारों लोगों ने योगाभ्यास किया।
सुबह 7 बजे से प्रारंभ योग कार्यक्रम में कृषि, उद्यानिकी, पशुपालन, मत्स्यपालन, जल संसाधन, आयाकट एवं धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, युवा आयोग के अध्यक्ष कमलचंद भंजदेव, जिला पंचायत की अध्यक्ष जबीता मंडावी, कमिश्नर दिलीप वासनीकर, पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा, पुलिस अधीक्षक डी. श्रवण, वन मंडलाधिकारी राजू अगसिमनि, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रभात मलिक, सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधिगण, अधिकारी-कर्मचारीगण, गणमान्य नागरिकगण, योग से जुड़े विभिन्न संस्थाओं के लगभग 2000 से अधिक लोगों ने भाग लेकर योग किया।
इस अवसर पर मंत्री अग्रवाल ने जगदलपुर में योग भवन के निर्माण के लिए एक करोड़ रुपए के स्वीकृति की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पहला सुख निरोगी काया है तथा योग शरीर को निरोगी रखने का कार्य करता है। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए योग को जीवन का अनिवार्य हिस्सा बनाते हुए प्रतिदिन योगोत्सव मनाने की अपील की।
मंत्री ने कहा कि योग आयोग के माध्यम से आज छत्तीसगढ़ में एक करोड़ लोग एक साथ योग कर रहे हैं तथा इस विश्व कीर्तिमान को स्थापित करने का महत्वपूर्ण कार्य भी आज किया जा रहा है। उन्होंने इस कीर्तिमान को स्थापना के लिए योग कर रहे लोगों को सौभाग्यशाली बताया। उन्होंने कहा कि योग ऋषि-मुनियों की संस्कृति है तथा यह शरीर और मन, मनुष्य और प्रकृति के बीच सामंजस्य स्थापित करने के लिए किया जाता है।

No comments:

Post a Comment

Pages