मुंबई से बनारस रूट की कई ट्रेनें रद्द, यात्रियों की परेशानी बढ़ी - .

Breaking

Saturday, 16 June 2018

मुंबई से बनारस रूट की कई ट्रेनें रद्द, यात्रियों की परेशानी बढ़ी

मुंबई से बनारस रूट की कई ट्रेनें रद्द, यात्रियों की परेशानी बढ़ी

ट्रेनों की लेटलतीफी से इन समय पैसेंजर बहुत परेशान हैं। हालात यह हैं कि 2 से 3 घंटे लेट होने वाली ट्रेन अब 10 से 14 घंटे तक लेट चल रही हैं। पैसेंजर प्लेटफार्म पर ही अपने परिवार के साथ घंटों ट्रेन इंतजार कर रहे हैं। ट्रेनों की देरी और रद्द किए जाने से दूसरी ट्रेनों में पैसेंजर का दबाव बढ़ गया है। स्लीपर और एसी कोच तक में पैर रखने जगह नहीं है।
नहीं सुधरी टाइमिंग :- रेलवे इसकी वजह ट्रैक मेंटेनेंस, कोच की कमी, प्लेटफार्म खाली न होने बता रहा है, लेकिन हकीकत यह है कि एक के बाद एक ब्लॉक, 24 घंटे में सैकड़ों कॉसन आर्डर, इंजन बदलने में लग रहा समय और फेल होते एसी और लेट होती ट्रेनों के बाद पैसेंजर के हंगामे से ट्रेनें लेट हो रही हैं। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्रैफिक, ऑपरेटिंग विभाग से लेकर जोन के अधिकारियों तक को ट्रेनों की टाइमिंग सुधारने के निर्देश दिया है, लेकिन हालात और बदतर हो गए हैं।
दूसरी ट्रेनों में बढ़ा लोड़ :- ट्रेनों के टाइमिंग से परेशान पैसेंजर को रेलवे ने मुश्किल भी डाल दिया है। एक दिन पहले ही रेलवे ने वाराणसी से मुम्बई रूट की कई ट्रेनों को 42 दिन के लिए रद्द कर दिया है। स्कूलों की छुट्टी खत्म होने के बाद लोग घर लौटने की तैयारी कर रहे लोग परेशान हैं। दो से तीन माह पहले कराया रिजर्वेशन रद्द हो गया है। वे जनरल टिकट लेकर अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ भीड़ से भरे स्लीपर कोच में सफर करने मजबूर हैं। ट्रेनों के हालात यह हैं कि बैठना तो दूर खड़े होने तक जगह नहीं है।

No comments:

Post a Comment

Pages