छत्तीसगढ़ में शिक्षाकर्मियों को संविलियन का तोहफा, मुख्यमंत्री ने की घोषणा - .

Breaking

Sunday, 10 June 2018

छत्तीसगढ़ में शिक्षाकर्मियों को संविलियन का तोहफा, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

छत्तीसगढ़ में शिक्षाकर्मियों को संविलियन का तोहफा, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

शिक्षाकर्मियों को आखिरकार संविलियन का तोहफा मिल ही गया। वर्षाें के संघर्ष के बाद मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने जैसे ही संविलियन की घोषणा की प्रदेश के एक लाख 80 हजार शिक्षाकर्मी झूम उठे। मध्यप्रदेश में शिक्षाकर्मियों के संविलियन के बाद यह तय माना जा रहा था कि छत्तीसगढ़ में भी संविलियन होगा। तारीख टलती रही और शिक्षाकर्मी बेचैन होते रहे।
रविवार को अंबिकापुर में विकास यात्रा की जनसभा में मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने शिक्षाकर्मियों की मुराद पूरी कर दी। उन्होंने कहा-शिक्षाकर्मियों के संविलियन के लिए हाईपावर कमेटी गठित की गई थी। कमेटी ने आठ जून को मुझे रिपोर्ट सौंप दी है। शिक्षाकर्मियों का संविलियन किया जाएगा। जल्द ही मंत्रिपरिषद की बैठक होगी और संविलियन के निर्णय का क्रियान्वयन किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बड़ा निर्णय है। हाईपावर कमेटी की रिपोर्ट की समीक्षा की जा रही है। जल्द ही संविलियन का निर्णय हो जाएगा। हाईपावर कमेटी के अध्यक्ष मुख्य सचिव अजय सिंह पहले ही कह चुके हैं कि हम बेहतर मॉडल देंगे। रविवार को नईदुनिया से बात करते हुए पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव आरपी मंडल ने कहा-रिपोर्ट कैबिनेट से पारित होगी तभी इसमें क्या है पता चलेगा। आप निश्चिंत रहें। हमने सभी तथ्यों को ध्यान में रखकर रिपोर्ट बनाई है। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द कैबिनेट की बैठक होगी। 
शिक्षाकर्मियों ने मनाया जश्न :- संविलियन की घोषणा होते ही प्रदेश भर में शिक्षाकर्मी चौक-चौराहों पर जुटे और एक दूसरे को बधाई देकर जश्न मनाया। शिक्षाकर्मी नेताओं ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया है।

No comments:

Post a Comment

Pages