अधिक मास के समापन और अमावस्या पर ओंकारेश्‍वर में उमड़ेंगे श्रद्धालु - .

Breaking

Tuesday, 12 June 2018

अधिक मास के समापन और अमावस्या पर ओंकारेश्‍वर में उमड़ेंगे श्रद्धालु

अधिक मास के समापन और अमावस्या पर ओंकारेश्‍वर में उमड़ेंगे श्रद्धालु

अधिक मास के समापन और अमावस्या होने से बड़ी संख्या में श्रद्धालु बुधवार को ओंकारेश्वर पहुंचेंगे। भीड़ को देखते हुए ओंकारेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं को दो द्वारों से दर्शन करवाए जाएंगे। इसके साथ ही मंदिर परिसर में पीने के पानी के इंतजाम भी किए गए हैं। इधर मंगलवार को बांध से पानी छोड़ने से नर्मदा भी लबालब नजर आई। शाम 4 बजे भगवान ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग का महाश्रृंगार किया गया। अधिकमास के दौरान प्रतिदिन चार से पांच हजार लोग नर्मदा स्नान और भगवान ओंकारेश्वर व ममलेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने पहुंच रहे थे।
बुधवार को अधिकमास के समापन और अमावस्या एक साथ आने से इंदौर, शाजापुर, मक्सी, देवास, शुजालपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, धार, झाबुआ आदि स्थानों से श्रद्धालुओं का आगमन होगा। नर्मदा स्नान के साथ ही दिन भर मंदिरों में पूजा-अर्चना और दर्शन का दौर चलेगा। अधिकांश श्रद्धालु ओंकार पर्वत की परिक्रमा भी लगाएंगे।
इधर बांध प्रबंधन द्वारा करीब पांच दिनों से नर्मदा बांध प्रबंधन द्वारा चार-पांच दिनों से नर्मदा की प्रवाह को रोक दिया गयाा गया था। घाटों पर पानी नहीं होने से श्रद्धालु नर्मदा के बीचोंबीच स्थित चट्टानों पर जाकर स्नान करने को मजबूर थे। मंगलवार को पानी छोड़ने से डबरों में तब्दील नर्मदा लबालब हो गई।

No comments:

Post a Comment

Pages