कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ अब बूथ स्तर तक खुद को करेगा मजबूत - .

Breaking

Wednesday, 13 June 2018

कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ अब बूथ स्तर तक खुद को करेगा मजबूत

कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ अब बूथ स्तर तक खुद को करेगा मजबूत

कांग्रेस अन्य पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ (ओबीसी) अब बूथ स्तर तक खुद को मजबूत करेगा। सोमवार को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय सम्मेलन हुआ जिसमें बूथ स्तर तक पहुंचने की रणनीति पर चर्चा हुई। सम्मेलन में छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत भी शामिल हुए।
दुर्ग के सांसद ताम्रध्वज साहू के ओबीसी प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद दिल्ली में पहला सम्मेलन किया गया। छत्तीसगढ़ से पिछड़ा वर्ग के विधायक भोलाराम साहू, दलेश्वर साहू, गिरवर जंघेल और चुन्नीलाल साहू भी पहुंचे थे। इसमें पिछड़ा वर्ग के अधिकारों पर चर्चा हुई। प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष साहू ने कहा कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति की तरह पिछड़ा वर्ग के नेताओं को भी पार्टी में थोड़ी प्राथमिकता मिलनी चाहिए। इस पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, वे तो थोड़ी नहीं, पिछड़ा वर्ग के नेताओं-कार्यकर्ताओं की जितनी संख्या है, उतनी प्राथमिकता देना चाहते हैं।
इसलिए, जमीनी कार्यकर्ताओं को भी पूरा सम्मान दिया जा रहा है। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि ओबीसी प्रकोष्ठ को नया नेतृत्व मिला है, इसलिए उन्हें उम्मीद है कि यह प्रकोष्ठ पूरी मजबूती के साथ पार्टी की सरकार बनाने की दिशा में काम करेगा। सांसद व प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष साहू का कहना है कि राहुल गांधी के निर्देश का पालन होगा। जिस तरह से कांग्रेस पार्टी बूथ मैनेजमेंट कर रही है, उसी तरह से ओबीसी प्रकोष्ठ को भी बूथ स्तर तक मजबूत करने का काम होगा।
बूथ स्तर तक चलेगा अभियान
सांसद साहू ने बताया कि कई राज्यों में ओबीसी कांग्रेस केवल नाममात्र का रह गया है। अब बूथ स्तर तक अभियान चलाया जाएगा। पहले राज्य, फिर जिला और उसके बाद बूथ स्तर पर संगठन को नए सिरे से खड़े करने के लिए कार्यक्रम कराए जाएंगे। पिछड़ा वर्ग में आने वाले सभी समाजों को संगठन से जोड़ा जाएगा। साहू का कहना है कि ओबीसी प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों के कामकाज की समीक्षा होगी। निष्क्रिय लोगों का हटाकर निष्ठावान और मेहनती लोगों को पद दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Pages