कांकेर जिले में नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर ग्रामीण की हत्या की - .

Breaking

Thursday, 21 June 2018

कांकेर जिले में नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर ग्रामीण की हत्या की

कांकेर जिले में नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर ग्रामीण की हत्या की

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों ने गांव में जनअदालत लगाकर एक ग्रामीण को मौत की सजा सुनाई। इसके बाद गांव वालों के सामने ही ग्रामीण की गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस अधीक्षक केएल ध्रुव ने बताया कि बुधवार की देर रात आमाबेड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम उसेली में हथियारबंद नक्सलियों ने धावा बोला और हीरालाल यादव (42) को घर से उठाकर ले गए।
नक्सलियों ने गांव के चौक पर जनअदालत लगाई, जिसमें पूरे गांव को नक्सल अदालत की कार्यवाही देखने के लिए जबरिया बुलाया गया। इस दौरान एक नक्सल लड़ाके ने हीरालाल पर आरोप लगाया कि नोटबंदी के दौरान उसे कुछ नोट बदलने के लिए दिए गए थे, जिसे उसने वापस नहीं किया। इसके बाद नक्सल कमांडर ने हीरालाल को फांसी पर लटकाने का हुक्म दिया। नक्सलियों ने ग्रामीणों के सामने ही हीरालाल का गला रस्सी से घोंट दिया।
इस दौरान नक्सलियों ने गांव में पर्चा फेंका जिसमें लिखा है कि हीरालाल को काफी समय से समझा रहे थे, लेकिन वह नहीं माना। वन समिति का अध्यक्ष रहकर भी वह जनता के लाखों रुपये का घोटाला करता रहा। इस दौरान वह पुलिस का मुखबिर भी बन गया। ग्रामीणों के अनुसार नक्सली दो अन्य ग्रामीणों का अपहरण कर उन्हें अपने साथ ले गए गए, जिन्हें गुरुवार को पूछताछ के बाद छोड़ दिया।

No comments:

Post a Comment

Pages