पीएम नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश को दी 4713 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात - .

Breaking

Saturday, 23 June 2018

पीएम नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश को दी 4713 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

पीएम नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश को दी 4713 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दौरे पर मध्यप्रदेश को 4713 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी। अपने तरह के बेहद अनूठे कार्यक्रम में पीएम मोदी ने प्रदेशभर के इन जिलों के विकास कार्यों का ई-लोकार्पण किया। इतना ही नहीं सरकारी योजनाओं के हितग्राहियों ने पीएम मोदी से सीधे संवाद किया। पीएम मोदी करीब 3 बजे इंदौर पहुंचे। उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इंदौर पहुंचे।
इंदौर पहुंचने पर पीएम मोदी और अन्य अतिथियों का स्वागत लोकसभा स्पीकर व स्थानीय सांसद सुमित्रा महाजन, मंत्री अर्चना चिटनिस, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, महापौर मालिनी गौड़ ने स्वागत किया। यहां से मोदी का काफिला नेहरू स्टेडियम के लिए निकला। पीएम ने मोदी मध्यप्रदेश के कई जिलों में विकास कार्यों का ई-लोकार्पण किया।
जबलपुर स्मार्ट सिटी योजना, अमृत योजना और पीएम आवास योजना के विकास कार्यों का शुभारंभ किया। हितग्राहियों ने पीएम मोदी से सीधा संवाद करते हुए कहा कि पहले उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था लेकिन अब उनके पास भी अपना पक्का मकान है। जबलपुर के बाद पीएम मोदी ने उज्जैन के विकास कार्यों का शुभारंभ किया। स्मार्ट सिटी के साथ ही अमृत योजना के विकास कार्यों का लोकार्पण किया। उज्जैन में हितग्राहियों ने कहा- आज हमारा ग्रह प्रवेश है। सरकार से लाभ मिलने के बाद हम बहुत प्रसन्न हैं। पक्का घर है। शौचालय है। पानी की भी व्यवस्था है। बिजली की भी कोई कमी नहीं है।
वहीं सिंगरौली में हितग्राही सुनीता देवी ने कहा - प्रधानमंत्री आवाज योजना से मिली राशि से हमने घर बनाया है। हमने कभी सोचा नहीं था कि हमारा खुद का पक्का मकान होगा। मैं प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रीजी को धन्यवाद देती हूं।
रतलाम में हितग्राही के यहां हवन हो रहा था और तिरंगे वाले गुब्बारे लगे थे। हितग्राही महिला ने कहा, मुख्यमंत्री ने हमें जमीन दी और प्रधानमंत्री ने ढाई लाख रुपए देकर निर्माण करवा दिया। पीएम मोदी ने यहां विकास कार्यों का शुभारंभ किया।
होशंगाबाद में मौजूद हितग्राही महिलाओंं ने नर्मदा मैया का जयकारा लगाते हुए पीएम मोदी से संवाद किया। उन्होंने कहा कि पहले वे झुग्गी बस्ती में रहते थे लेकिन अब उन्हें पक्का मकान मिल रहा है। सभी लोग काफी खुश हैं। महिलाओंं ने जब नर्मदा मैया का जयकारा लगाया तो इंदौर में भी नर्मदा मैया का जयकारा लगा और पीएम मोदी भी मुस्करा दिए। पीएम ने यहां अमृत योजना, हाउसिंग प्रोजेक्ट के विकास कार्यों का लोकार्पण किया
डिंडौरी में शहरी पेयजल योजना का लोकार्पण प्रधानमंत्री मोदी ने इंदौर से किया। डिंडौरी निवासी तारावती देवी ने कहा कि अब उनकी पेयजल समस्या खत्म होगी और उन्हें ज्यादा पानी मिल सकेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री धन्यवाद दिया। इसी तरह धार जिले की धरमपुरी का भी ई-लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर लोगों ने कहा कि इससे हमें साफ पानी मिलेगा।
धरमपुरी जिला धार के पेयजल योजना का शुभारंभ किया। हितग्राहियों ने कहा कि वे लम्बे समय से जलसंकट और पानी की समस्या से जुझ रहे हैं लेकिन इस योजना के बाद उन्हें काफी राहत मिलेगी। पीएम ने यहां भी पीएम आवास योजना के तहत बनाए मकान हितग्राहियों को सौंपे।
कटनी में हितग्राही महिला ने कहा- स्वच्छता के साथ स्वस्थता भी आई है। नालियों में कचरा नहीं होता है। इसके लिए हम प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद देते हैं।
राजधानी भोपाल में मल्टी लेवल पार्किंग, ई-रिक्शा और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत विकास कार्यों का लोकार्पण किया। वहां से हितग्राही ने कहा, भोपाल की 35 लाख आबादी के लिए अविश्वसनीय, लेकिन सच है। यहां एक साथ 1000 वाहन पार्क किए जा सकते हैं। पीएम मोदी का ये दौरा कई मायनों में मध्यप्रदेश के लिए महत्वपूर्ण है। पीएम ने 374 नगरीय निकायों के विकास कार्यों का लोकार्पण भी किया। इसके तहत मोदी ने मध्यप्रदेश को 4713 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी। पीएम मोदी ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के 23 कार्यों का शुभारंभ किया। पीएम मोदी अर्बन ट्रांसपोर्ट स्कीम सूत्र सेवा का भी शुभारंभ किया।

No comments:

Post a Comment

Pages