एटीएम में कैश भरने वालों ने ही 35.87 लाख गायब कर दिए - .

Breaking

Wednesday, 6 June 2018

एटीएम में कैश भरने वालों ने ही 35.87 लाख गायब कर दिए

एटीएम में कैश भरने वालों ने ही 35.87 लाख गायब कर दिए

एटीएम में कैश फिलिंग करने वाली कंपनी के दो सदस्यों ने मशीन और सॉफ्टवेयर से छेड़छाड़ कर 35.87 लाख रुपए खुदबुर्द कर दिए। जब एटीएम से लगातार कैश गायब होने की सूचना कंपनी तक पहुंची तो स्टेट हैड ने पड़ाव थाने में आकर शिकायत की। जिसके बाद कंपनी के दो सदस्यों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। शहर में बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में कैश फिल करने का कॉन्ट्रेक्ट एसआईएससीओ प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के पास है।
कुछ दिन पहले कंपनी के मध्य प्रदेश के स्टेट हेड रजनीश पुत्र आरडी सेन निवासी भोपाल ने पड़ाव पुलिस को आवेदन देकर शिकायत की कि कंपनी लगातार बैंक ऑफ इंडिया के प्रेम नगर पड़ाव स्थित एटीएम में कैश फिलिंग का काम कर रही है। लेकिन 20 सितंबर 2017 से 20 मार्च 2018 के बीच एटीएम में 35.87 लाख रुपए का कैश मिसिंग पाया गया है। जिसके बारे में पता किया गया तो कैश फिलिंग ग्वालियर में काम देखने वाले कंपनी के कर्मचारी चंचल गोयल, कपिल कुशवाह की भूमिका संदिग्ध नजर आई है। जिसके बाद पड़ाव थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
ऐसे करते थे ठगी :- पड़ाव पुलिस के अनुसार चंचल गोयल और कपिल कुशवाह के पास पासवर्ड रहता था। जिससे वह मशीन को ऑपरेट कर कैश फिलिंग करते थे। इसी पासवर्ड का उपयोग कर उन्होंने 7 महीने में धीरे-धीरे कर यह राशि खुदबुर्द कर दी। फिलहाल मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Pages