18 को होगी CG सरकार की कैबिनेट बैठक, शिक्षाकर्मियों के संविलियन पर होगी चर्चा - .

Breaking

Wednesday, 13 June 2018

18 को होगी CG सरकार की कैबिनेट बैठक, शिक्षाकर्मियों के संविलियन पर होगी चर्चा

18 को होगी CG सरकार की कैबिनेट बैठक, शिक्षाकर्मियों के संविलियन पर होगी चर्चा

संविलियन को लेकर बेचैन हो रहे शिक्षाकर्मियों की मुराद 18 को पूरी हो जाएगी। राज्य सरकार ने 18 जून को मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। इस बैठक में शिक्षाकर्मियों के संविलियन का ड्राफ्ट रखा जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह संविलियन पर सरकार के मंत्रियों की सहमति लेंगे। कैबिनेट से पास होते ही संविलियन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। कैबिनेट की बैठक के बाद यह भी पता चल जाएगा कि किनका संविलियन होगा, किस विभाग में संविलियन होगा, वेतन कितना बढ़ेगा, अन्य शर्तें क्या लगाई गई हैं।
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने 10 जून को अंबिकापुर में विकास यात्रा के मंच से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के सामने संविलियन की घोषणा की थी। इसके बाद से वे लगातार विकास यात्रा पर हैं, जगह-जगह सभाओं का आयोजन भी कर रहे हैं लेकिन दोबारा एक बार भी संविलियन का नाम नहीं लिया है। संविलियन की घोषणा करने के बाद शिक्षाकर्मी खुश हैं तो इस बात को लेकर परेशान भी हैं कि रिपोर्ट में तय क्या किया गया है। राज्य सरकार के अफसरों ने रिपोर्ट की गोपनीयता बनाए रखी है। अब तक इस बारे में जो भी कहा गया है सब कयासों पर आधारित ही है।
मंत्रिमंडल की बैठक के बाद ही सही तस्वीर सामने आएगी। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि संविलियन में क्रमोन्नत वेतनमान समेत दूसरी मांगों को भी माना जाएगा। शिक्षाकर्मी दम साधे रिपोर्ट के सार्वजनिक होने का इंतजार कर रहे हैं।अभी वे खुशी मना रहे हैं लेकिन अगर उनकी मंशा के अनुरूप निर्णय न हुआ तो फिर से आंदोलन का निर्णय ले सकते हैं। कैबिनेट से पारित होने के बाद भी संविलियन की प्रक्रिया में समय लगेगा। जुलाई में संविलियन हो जाएगा।
शिक्षा मंत्री को धन्यवाद देने पहुंचे शिक्षाकर्मी :- शिक्षाकर्मी सरकार के निर्णय से गदगद हैं। रायपुर में शिक्षाकर्मियों ने मोर्चा के नेता वीरेंद्र दुबे के नेतृत्व में शिक्षा मंत्री से मुलाकात की। शिक्षा मंत्री जगदलपुर पहुंचे तो वहां भी शिक्षाकर्मी उनके प्रति आभार जताने और मिठाई खिलाने पहुंच गए। मंगलवार को जगदलपुर में मोर्चा के उप संचालक प्रवीण श्रीवास्तव के नेतृत्व में सैकड़ों शिक्षाकर्मियों ने शिक्षा मंत्री केदार कश्यप से मुलाकात की। इस दौरान जगदलपुर विधायक संतोष बाफना और अन्य भाजपा नेता भी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Pages