हाजियों की खिदमत के नाम पर 100 लोगों से हड़पे 30 लाख रुपए - .

Breaking

Sunday, 24 June 2018

हाजियों की खिदमत के नाम पर 100 लोगों से हड़पे 30 लाख रुपए

हाजियों की खिदमत के नाम पर 100 लोगों से हड़पे 30 लाख रुपए

एक शातिर व्यक्ति ने हाजियों की खिदमत के नाम पर सउदी अरब भेजने और वहां कंस्ट्रक्शन कंपनी में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 100 से अधिक लोगों से करीब 30 लाख रुपए हड़प लिए। इसके बाद एमपी नगर स्थित अपना दफ्तर बंद कर लापता हो गया। पुलिस आरोपित की सरगर्मी से तलाश कर रही है। एमपी नगर पुलिस के मुताबिक एमपी नगर जोन-1 स्थित ज्योति शॉपिंग कॉम्पलेक्स के बेसमेंट में गल्फ टूर एंड ट्रेवल्स नाम से कंपनी खोली गई थी। इस कंपनी ने अप्रैल में शहर की कुछ मस्जिदों के सामने परचे वितरित कराए थे। परचे में बताया गया था कि कंपनी को हज के सफर के दौरान मुसाफिरों की खिदमत करने के लिए युवाओं की जरूरत है। कंपनी युवाओं को सउदी भेजेगी। साथ ही हाजियों की खिदमत के साथ ही वहां की एक मशहूर कंस्ट्रक्शन कंपनी में नौकरी का अवसर भी मिलेगा।
परचे में लिखे नंबरों पर लोगों ने संपर्क किया तो बताया गया कि कंपनी का दफ्तर ज्योति शॉपिंग कॉम्पलेक्स के बेसमेंट में है। आप लोग अपनी शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण लेकर कंपनी के कार्यलय में संपर्क करें। युवा बेरोजगार लोग कंपनी के दफ्तर पहुंचे और कंपनी के संचालक मोहम्मद फारुख से मिले। फारुख ने बाकायदा युवाओं के दस्तावेज देखे और योग्यता के आधार पर दुबई में नौकरी सुनिश्चित मिलने का भरोसा दिलाया। बातचीत तय होने पर फारुख ने कहा कि सउदी जाने के लिए वीजा बनवाना होगा। इसके लिए 40 हजार रुपए देने होंगे। पहले 20 हजार रुपए देने होंगे। वीजा बनने के बाद शेष 20 हजार रुपए देने होंगे। फारुख के झांसे में आकर 100 से अधिक लोगों ने रुपए जमा कर दिए। पिछले दिनों फारुख अचानक अपना दफ्तर बंद कर गायब हो गया। उसका मोबाइल फोन भी बंद हो गया।
गुरुवार को ठगी का शिकार बने 100 से अधिक लोग एमपी नगर थाने पहुंचे और अपनी शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने पीरगेट निवासी मोहम्मद यूसुफ अली व अन्य की शिकायत पर मो.फारुख के खिलाफ ठगी और अमानत में खयानत का केस दर्ज कर लिया है। एमपी नगर थाना प्रभारी उपेंद्र भाटी ने बताया कि अभी तक करीब 30 लाख रुपए की ठगी की जानकारी मिली है। मामले की जांच की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Pages