इटारसी के पास ऑयल एंड फ्लोर मिल में भीषण आग - .

Breaking

Tuesday, 29 May 2018

इटारसी के पास ऑयल एंड फ्लोर मिल में भीषण आग

इटारसी के पास ऑयल एंड फ्लोर मिल में भीषण आग

 मंगलवार रात करीब 1:30 बजे खेड़ा स्थित इटारसी ऑयल एंड फ्लोर मिल कैंपस के पीपी बैग स्टॉक की यूनिट में भड़की आग की चिंगारी ने कोहराम मचा दिया। इस अग्निकांड में 350 टन डीओसी, 100 टन गेहूं समेत करीब ढाई कराेड स्र्पए का नुकसान हुआ है। आग को काबू करने में 60 से ज्यादा दमकलों का दम फूल गया। संयोग से आग की लपटें परिसर में बने ज्वलनशील पदार्थ साल्वेंट के अंडरग्राउंड टैंक तक नहीं पहुंची वरना आग से आसपास का पूरा इलाका राख के ढेर में तब्दील हो सकता था। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और आगजनी की एफआईआर दर्ज करेगी। 
कैसे हुआ हादसा :- फैक्ट्री प्रबंधन के अनुसार रात करीब 1:30 बजे नाइट शिफ्ट के कर्मचारियों को पिछले हिस्से में बनी पीपी बैग स्टॉक यूनिट से धुआं उठता दिखा। तत्काल कर्मचारियों ने यहां के वरिष्ठ प्रबंधक ओपी गांधी को फोन पर सूचना दी। सूचना पर तत्काल पुलिस को सूचना मिली। इसके बाद नपा की दमकलें घटनास्थल पर पहुंची। टीआई विक्रम रजक, एसडीएम आरएस बघेल एवं पुलिस फोर्स राहत बचाव के लिए रवाना हुआ। जब दमकलें कम पड़ी तो सीपीई, होशंगाबाद नपा, आर्डनेंस फेक्ट्री एवं एनएएफएस की दमकलों को बुलाया 
जांच करेंगे :- देर रात आग पर काबू पा लिया गया। आग की लपटें तेज होने के कारण अन्य स्थानों की दमकलों की मदद भी ली गई। आगजनी के कारणों की जांच कराई जाएगी। सुरक्षा मानकों के संबंध में भी मिल मालिकों से चर्चा करेंगे। 

No comments:

Post a Comment

Pages