लड़की से रेप और उसकी जलाकर हत्या के मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार - .

Breaking

Saturday, 5 May 2018

लड़की से रेप और उसकी जलाकर हत्या के मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

झारखंड : लड़की से रेप और उसकी जलाकर हत्या के मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

चतरा में गैंगरेप के बाद लड़की की जलाकर हत्या के मामले में मुख्य अभियुक्त धन्नू भुइयां को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. इससे पहले इस मामले में 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर हजारीबाग के चौपारण थाना क्षेत्र के बहेरा गांव से धन्नू भुइयां को गिरफ्तार कर लिया. उसने झारखंड के चतरा जिले में कल एक 18 वर्षीय लड़की से कथित तौर पर बलात्कार करने के बाद उसे जला दिया था. पुलिस ने बताया कि घटना में बुरी तरह से झुलसी लड़की को डॉक्टरों ने कल अस्पताल में मृत घोषित कर दिया. चतरा के उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह के मुताबिक घटना में शामिल 16 लोगों को बीती रात से जारी अभियान के तहत गिरफ्तार किया गया. मुख्य आरोपी धन्नू भुइयां सहित अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए अभियान छेड़ा गया था. सिंह ने कहा कि मामले की जांच के लिए एक पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित की गई है.


झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने घटना की कड़ी निंदा की है. दास ने एक बयान में कहा कि वह इस जघन्य घटना से हैरत में हैं और इस तरह के वीभत्स कृत्यों के लिए समाज में कोई जगह नहीं है. उन्होंने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आदेश दिए कि घटना में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. भुइयां और उसके साथियों ने लड़की के घर को जला दिया. आरोपी ने इससे एक दिन पहले उससे कथित तौर पर बलात्कार किया था. पीड़ित परिवार ने हालांकि आरोप लगाया कि आरोपियों ने 18 वर्षीय लड़की को आग लगा दी.

लड़की से बलात्कार की सूचना मिलने पर चतरा जिले के इतखोरी थानांतर्गत परसोनी गांव में कल एक पंचायत हुई. पुलिस सूत्रों ने बताया कि पंचायत ने आरोपी पर 30 हजार रुपये का जुर्माना लगाया और उसे 100 उठक-बैठक करने का आदेश दिया.पुलिस ने बताया कि आरोपी हालांकि पंचायत का आदेश मानने की जगह अपने लोगों के साथ लड़की के घर में घुस गया और उसके माता-पिता पर हमला किया और उसे आग लगा दी.

No comments:

Post a Comment

Pages