मुरैना में प्रेमी संग भागी युवती को मारकर जलाया - .

Breaking

Monday, 28 May 2018

मुरैना में प्रेमी संग भागी युवती को मारकर जलाया

ऑनर किलिंग : मुरैना में प्रेमी संग भागी युवती को मारकर जलाया

मध्य प्रदेश के मुरैना में नूराबाद थाना क्षेत्र में सजातीय यानी एक ही गोत्र के युवक के साथ भागने पर युवती को उसके परिजन ने 24 मई को पंचायत बुलाकर मौत की सजा दी और पीटकर मार दिया। बाद में युवती को घर के पास ही जला दिया। चूंकि इस मामले को लेकर गांव में कोई कुछ बोल नहीं रहा है। इसलिए पुलिस को तत्काल सूचना नहीं मिलीं।
शुक्रवार को घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस व फोरेंसिक एक्सपर्ट मौके पर पहुंचे और युवती के जले हुए अवशेष जब्त किए। पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम किया है। घटना के बाद से युवक और युवती के परिजन सहित गांव के लोग भाग गए हैं।
बताया जाता है कि चौखुटी गांव की 18 वर्षीय रेणी पुत्री लक्ष्मण सिंह का प्रेम-प्रसंग पास के गांव मोरपुरा के एक युवक सोनू के साथ चल रहा था। दोनों ही सजातीय व एक ही गोत्र के थे। दोनों की शादी नहीं हो सकती थी। पिछले दिनों युवती युवक के साथ भाग गई। सूत्र बताते हैं कि बाद में लड़की व लड़के के परिजन के बीच समझौता हुआ। इसमें लड़के वालों ने एक शर्त पर लड़की वापस करने के लिए कहा कि लड़के को कुछ नहीं होगा। इस पर लड़की के परिजन तैयार हो गए। 24 मई को युवती को उसके परिजन के सुपुर्द कर दिया गया। इसके बाद परिजन ने गांव के लोगों की पंचायत बुलाई। पंचायत में युवती को मौत की सजा देने का फैसला हुआ। इसके बाद युवती की पीट कर हत्या कर दी गई और घर के पास ही उसे जला दिया गया।
ऑनर किलिंग का मामला लग रहा है :- चौखुटी गांव में युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई है। लग रहा है कि मामला ऑनर किलिंग का है, क्योंकि युवक और युवती के परिवार के साथ आधेे गांव के लोग फरार हैं। वे अभी मिल नहीं रहे हैं। मौके पर युवती के शरीर के जले हुए अवशेष जब्त किए हैं - अनुराग सुजानिया, एएसपी, मुरैना

No comments:

Post a Comment

Pages