मतदाता सूची की गड़बड़ी को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिले कांग्रेसी - .

Breaking

Thursday, 24 May 2018

मतदाता सूची की गड़बड़ी को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिले कांग्रेसी

मतदाता सूची की गड़बड़ी को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिले कांग्रेसी

मतदाता सूची में गड़बड़ी, डुप्लीकेट और अपात्र मतदाताओं सहित अन्य शिकायतों को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचोरी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह से मुलाकात की। कांग्रेस ने मतदाता सूचियों की गलतियों को दूर करने की मांग की कांग्रेस पार्टी की ओर से निर्वाचन आयोग को ज्ञापन भी सौंपा गया। मध्य प्रदेश कांग्रेस की चुनाव रणनीति एवं योजना समिति के अध्यक्ष सुरेश पचौरी के नेतृत्व में कांग्रेसजनोंं ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह से मुलाकात की। इसमें प्रदेश की मतदाता सूची में बड़े पैमाने का आरोप लगाते हुए अनियमितता को दूर करने की मांग की गई है। 
इसमें कांग्रेस ने दावा किया गया कि कई स्थानों पर एक मतदाता का नाम एक से ज्यादा मतदाता सूची में दर्ज हैं। इसके प्रमाण में कांग्रेस की ओर से निर्वाचन आयोग को एक सीडी भी सौंपा गई।ज्ञापन में नवंबर 2018 में होने वाले विधानसभा चुनावों का जिक्र करते हुए कहा गया कि मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण के बाद जनवरी 2018 में जो मतदाता सूचियां जारी हुई है उनमें अनेकों गड़बड़ियां हैं। दावा किया गया कि प्रत्येक विधानसभा में 20 हजार से अधिक मतदाता डुप्लीकेट, मृत और अपात्र हैं। इसके अलावा एक मतदाता के नाम दूसरी विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में उल्लेख हो रहे हैं।
ज्ञापन में ये भी कहा गया कि होशंगाबाद विधानसभा के सिवनी मालवा, सोहागपुर, पिपरिया, उदयपुरा, गाडरवारा, नरसिंहपुर, तेंदूखेड़ा और रायसेन जिले की भोजपुर विधानसभा की मतदाता सूचियों में भारी अनियमितताएं है। कांग्रेस ने इसके प्रमाण के रुप में होशंगाबाद की सभी विधानसभाओं के डुप्लीकेट वोटरों की संख्या और उनके डाटा की सीडी प्रस्तुत की। कांग्रेस पार्टी की ओर मांग की गई कि चुनावों के परिप्रेक्ष्य में मतदाता सूचियों की गड़बड़ियां दूर की जाए और पारदर्शिता स्थापित की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Pages