नक्सलवाद के खात्मे पर केंद्र सरकार एक्शन मोड में : विजय कुमार - .

Breaking

Thursday, 31 May 2018

नक्सलवाद के खात्मे पर केंद्र सरकार एक्शन मोड में : विजय कुमार

नक्सलवाद के खात्मे पर केंद्र सरकार एक्शन मोड में : विजय कुमार

देश से नक्सलवाद का खात्मा कर दिया जाएगा। जल्द ही फोर्थ स्टेट लेबल का नक्सल ऑपरेशन शुरू किया जाएगा। इसके लिए सेंट्रल होम मिनिस्ट्री ने प्लान तैयार किया है। स्वयं गृहमंत्री पूरे प्लान की मॉनिटरिंग करेंगे। ये बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुरक्षा सलाहकार विजय कुमार ने कहीं। गुरुवार को विजय कुमार स्पेशल डीजी (नक्सल ऑपरेशन) डीएम अवस्थी के साथ बघेरा स्थित एसटीएफ ट्रेनिंग सेंटर में अफसरों की बैठक लेने आए थे। इस दौरान उन्होंने बघेरा ट्रेनिंग सेंटर की तारीफ करते हुए कहा कि जल्द ही यहां से नेशनल लेबल के कमांडो तैयार किए जाएंगे।
बता दें कि 14 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भिलाई दौरे पर आ रहे हैं। यहां वह आईआईटी की नींव रखेंगे। प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए कडी सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। अफसरों के साथ सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा बैठक लेने के बाद विजय कुमार ने मीडिया से चर्चा की।
उन्होंने कहा कि देश से नक्सलवाद के खात्मे के लिए केंद्र सरकार अटैकिंग एक्शन के मूड में आ चुकी है। अभी सभी राज्यों से अच्छा सामंजस्य है। महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, ओडिशा को मिलाकर फोर्थ स्टेट लेबल का ऑपरेशन शुरू किया जाएगा। छत्तीसगढ़ में चल रहे नक्सल ऑपरेशन को लेकर उन्होंने स्पेशल डीजी (नक्सल) डीएम अवस्थी की तारीफ की।

No comments:

Post a Comment

Pages