रीवा जिले में 677 करोड़ की परियोजना का शिलान्‍यास, 633 गांवों को होगा लाभ - .

Breaking

Wednesday, 23 May 2018

रीवा जिले में 677 करोड़ की परियोजना का शिलान्‍यास, 633 गांवों को होगा लाभ

रीवा जिले में 677 करोड़ की परियोजना का शिलान्‍यास, 633 गांवों को होगा लाभ

70 वर्षों तक कांग्रेस ने देश और प्रदेश में सत्तासीन रहते हुए राज किया, लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि कांग्रेस गरीबी दूर करने की बजाय गरीब को ही हटाने का काम करती रही। लेकिन भाजपा की सरकार गरीब, दलित, शोषित और अन्य वर्गों के साथ में है। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को जिले के रघुराजगढ़ के स्कूल मैदान में आयोजित मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना हितग्राही एवं तेंदूपत्ता संग्रहकों का सम्मेलन एवं हितलाभ वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।
सीएम ने इस दौरान तेंदूपत्ता संग्रहक महिलाओं को चप्पल भी पहनाईं। उन्होंने कहा कि सरकार की सोच है कि हमारे प्रदेश और देश का एक-एक व्यक्ति साधन और सुविधा सम्पन्न् हो और इसके लिए भारत के प्रधानमंत्री न सिर्फ काम कर रहे हैं बल्कि प्रदेश की सरकार ने योजनाएं भी संचालित कर रखी है। उन्‍होंने कहा कि 1 अप्रैल से सामाजिक सुरक्षा योजना इसी का एक बड़ा हिस्सा है जो प्रदेश की पिछड़ी और गरीब जन मानस के जीवन को ऊपर उठाने का काम करेगी। जिस योजना में कोई जातीय धर्म का बंधन नहीं है। फिर चाहे वह ठाकुर हो, ब्राम्हण हो, वैश्य हो और गरीब, दलित वर्ग हो सभी के लिए इस योजना के माध्यम से लाभ दिलाया जाएगा। 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्यक्रम स्थल पर ही नईगढ़ी सूक्ष्म दवाब परियोजना का शिलान्यास भी किया है। यह परियोजना 677 करोड़ स्र्पए की लागत से बनकर तैयार होगी।
मुख्यमंत्री ने बताया कि इस परियोजना के पूरा होने पर 633 गांवों को लाभ मिलेगा और उस हिसाब से एक गांव के लिए एक करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर एक बार फिर निशाना साधते हुए कहा कि बाणसागर डैम की आधारशिला मोरारजी देसाई ने रखी थी। दुर्भाग्यपूर्ण पहलू रहा कि सत्तासीन रही कांग्रेस सरकार इस डैम को निर्धारित समय पर पूरा नहीं कर पाई और जब भाजपा की प्रदेश में सरकार बनी तो उन्होंने सबसे पहले इस डैम को पूरा करने का संकल्प लिया था जिसकी बदौलत 25 दिसंबर 2006 को भारत के प्रधानमंत्री व भाजपा नेता अटल बिहारी वाजपेयी ने डैम से पानी छोड़ा था। आज यह पानी विंध्य क्षेत्र की खुशहाली ला रहा है।

No comments:

Post a Comment

Pages