गुना जिले में 18 चोरियाें का आरोपित पुलिस की गिरफ्त में - .

Breaking

Monday, 28 May 2018

गुना जिले में 18 चोरियाें का आरोपित पुलिस की गिरफ्त में

गुना जिले में 18 चोरियाें का आरोपित पुलिस की गिरफ्त में

जिले के आरोन में 18 चोरियों के आरोपित नकटा उर्फ परवेज (23) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह मूलत: सिरोंज का रहवासी है, जिलाबदर होने के बाद यहां आकर रहने लगा था। चोरी करने के लिए आरोपित स्पाइडरमैन की तरह दीवार पर चढ़ जाता था। सिरोंज पुलिस ने आरोपित को स्पाइडरमैन का नाम दे रखा है। क्राइम ब्रांच अधिकारी योगेश शर्मा ने बताया कि आरोन में करीब 18 चोरी एक ही स्टाइल में अंजाम दी गई। सभी चोरी की घटना में आरोपित छत के रास्ते से अंदर पहुंचा और गहने, नकदी आदि ही चुराए। लेकिन आरोपितों का कोई सुराग नहीं लग रहा था।
भाजपा नेता संजीव सोनी के यहां हुई चोरी की वारदात में सीसीटीवी कैमरे में एक व्यक्ति दीवार पर चढ़ते हुए दिखाई दिया। इस वीडियो को अशोकनगर, आरोन, सिरोंज, भोपाल, लटेरी तथा विदिशा जिले की पुलिस को भेजा गया। सिरोंज पुलिस ने वीडियो देखने के बाद बताया कि हो न हो यह नकटा है, जो दीवार और पाइप आदि पर छिपकली की तरह चिपककर पल-भर में चढ़ जाता है और इस तरह की चोरी करने में माहिर है।
नकटा से 18 चोरियों में 3 लाख 61 हजार और साढ़े पांच लाख स्र्पए के आभूषण मिले, जो उसने अपने भोपाल निवासी दोस्त रोहित तथा मनीष सोनी को बेच दिए थे। रोहित और मनीष नकटा से पूर्व से परिचित हैं, क्योंकि रोहित सिरोंज का रहने वाला हैं और नकटा द्वारा कम रुपए में आभूषण लेकर गलाने के बाद ज्यादा रुपए में बेचने के लालच में फंस गया। रोहित भोपाल में मनीष के साथ काम करने लगा था। 
फरवरी में जिलाबदर हुआ था, तब आरोन आया था :- एसपी निमिष अग्रवाल ने बताया कि परवेज के खिलाफ सिरोंज में चोरी के मामले दर्ज हैं। रोहित के खिलाफ भी एक प्रकरण दर्ज है। परवेज को 28 फरवरी 2018 को सिरोंज जिला विदिशा से जिलाबदर भी किया गया, तब से परवेज आरोन में आने लगा और यहां चोरी की वारदात कर तुरंत ही भाग जाता था।

No comments:

Post a Comment

Pages