न्यूकमर्स को ऋषि कपूर की राय, एक्टर बनने के लिए जिम नहीं ऐसा करें - .

Breaking

Sunday, 29 April 2018

न्यूकमर्स को ऋषि कपूर की राय, एक्टर बनने के लिए जिम नहीं ऐसा करें

न्यूकमर्स को ऋषि कपूर की राय, एक्टर बनने के लिए जिम नहीं ऐसा करें...


बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर इन दिनों फिल्म '102 नॉट आउट' के प्रमोशन में बिजी हैं. इस फिल्म में वह अमिताभ बच्चन के बेटे के किरदार में दिखाई देंगे. अभिनेता ने इस बात पर गहरी निराशा जाहिर की है कि अभिनेता बनने की चाह रखने वाले लोग कला की तुलना में जिम जाने को ज्यादा महत्त्व दे रहे हैं. हालांकि उनका कहना है कि वह फिल्म स्कूल में दाखिल होने और सेट पर प्रशिक्षण पाने के पक्ष में हैं क्योंकि उनका मानना है कि एक अभिनेता अपने वरिष्ठों के काम पर ध्यान देकर बेहतर सीख सकता है. 

ऋषि ने बताया , "मैं यह देख रहा हूं कि लोग अभिनेता बनने के लिए कहते हैं कि वह जिम जाना चाहते हैं. जिम क्यों जाना है? आप एक संस्थान में दाखिला क्यों नहीं लेते जहां वह आपको अभिनय सिखाएंगे? आपको एक अच्छे निर्देशक के साथ काम करना चाहिए और एक ऐसी फिल्म से जुड़ना चाहिए जिसमें अच्छे-अच्छे कलाकार काम कर रहे हों ताकि आप कलाकार के काम पर गौर करें और चीजों को समझें." 

उन्होंने आगे कहा , "मुझे समझ नहीं आता कि यह सभी अभिनेता कलाकार बनने के लिए जिम जाने, घुड़सवारी करने या लड़ाई के तरीके सीखने के बारे में ही क्यों सोचते हैं. यह बिलकुल बकवास है." '102 नॉट आउट' एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है, जिसमें 27 साल बाद फिल्म इंडस्ट्री के दो दिग्गज एक साथ दिखाई देंगे. इससे पहले ऋषि और अमिताभ बच्चन ने 'कभी- कभी', 'अमर अकबर एंथनी', 'नसीब', 'कूली' और 'अजूबा' में स्क्रीन शेयर किया था. अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर ने  की कहानी सुनने के तुरंत बाद उसमें काम करने के लिए हामी भर ली थी. फिल्म के निर्देशक उमेश शुक्ला ने कहा, जब हमने उन दोनों को फिल्म के बारे में बताया तो उन्होंने 10 मिनट में कहानी को मंजूरी दे दी. जब उन्हें पता चला कि फिल्म का सार बहुत अच्छा है और साथ ही इसमें बहुत गहराई तथा भावनाएं हैं तो उन्हें यह अच्छी लगी. पिता-बेटे की अनोखी कहानी '102 नॉट आउट' सौम्या जोशी के इसी नाम से लोकप्रिय गुजराती नाटक पर आधारित है. फिल्म 4 मई को रिलीज होगी.

No comments:

Post a Comment

Pages