मध्‍य प्रदेश सरकार की योजना, हर घर में पीएम मोदी और सीएम शिवराज - .

Breaking

Saturday, 28 April 2018

मध्‍य प्रदेश सरकार की योजना, हर घर में पीएम मोदी और सीएम शिवराज

madhya pradesh government says modi tiles in all pmay houses in state

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्‍य प्रदेशके मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जल्‍द ही राज्‍य के 2.86 लाख लोगों के घरों में किचन की सजावट का हिस्‍सा होंगे। राज्‍य में प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत बने हरेक घर में पीएम मोदी और सीएम शिवराज की फोटो को टाइल्‍स पर चिपकाकर लगाया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि यह टाइल्‍स काफी बड़े होंगे।

उन्‍होंने बताया कि हर घर में दो टाइल्‍स लगाए जाएंगे। इसमें से एक प्रवेश द्वार पर और दूसरा किचन के अंदर। शहरी प्रशासन विभाग ने अपने 4 अप्रैल को दिए आदेश में मध्‍य प्रदेश के नगर निकायों के सभी आयुक्‍तों और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारियों से कहा है कि वे आवास योजना के तहत बने घरों में दोनों नेताओं की तस्‍वीर लगाने को सुनिश्चित करें। 

सभी आयुक्‍तों और सीईओ को निर्देश 
विभाग ने सभी जिलों को एक नमूना टाइल्‍स और पत्र भेजा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी जगह एक तरह के ही टाइल्‍स लगें। इस पर सबका सपना, घर हो अपना, प्रधानमंत्री आवास योजना का लोगो और पीएम मोदी तथा सीएम शिवराज सिंह चौहान के फोटो लगे हुए हैं। 

साथ ही सभी आयुक्‍तों और सीईओ को निर्देश दिया गया है कि वे टेंडर निकालें और घरों में टाइल्‍स लगाने के लिए उनकी खरीद करें। बता दें, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मध्‍य प्रदेश में 2.86 लाख घरों का निर्माण प्रस्‍तावित है। इसके लिए केंद्र 5000 करोड़ रुपये की मदद दे रहा है। आदेश में स्‍पष्‍ट रूप से लिखा है कि यह मुख्‍यमंत्री के निर्देश पर जारी किया गया है। 

No comments:

Post a Comment

Pages