एयर इंडिया ने पीएम की विदेशी यात्राओं की जानकारी देने से किया इनकार, बताई यह वजह - .

Breaking

Sunday, 25 March 2018

एयर इंडिया ने पीएम की विदेशी यात्राओं की जानकारी देने से किया इनकार, बताई यह वजह

एयर इंडिया ने पीएम की विदेशी यात्राओं की जानकारी देने से किया इनकार, बताई यह वजह


एयर इंडिया ने प्रधानमंत्री की विदेश यात्राओं की जानकारी देने से इनकार कर दिया. इसके लिए उसने सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है. सार्वजनिक विमानन कंपनी एयर इंडिया ने इस संबंध में आरटीआई आवेदन के जवाब में प्रधानमंत्री कार्यालय के निर्देश का हवाला देते हुए यह जानकारी दी. 

कमांडर( सेवानिवृत्त) लोकेश बत्रा ने दो फरवरी 2018 को दायर आरटीआई आवेदन में एयर इंडिया से जानकारी मांगी थी कि प्रधानमंत्री द्वारा विदेश यात्राओं के लिए चार्टर्ड उड़ानों के लिए नवंबर 2016 के बाद किस किस तारीख को बिल बना और इन बिलों को कब-कब नागर विमानन मंत्रालय एवं विदेश मंत्रालय को भेजा गया. बत्रा के अनुसार, उन्हें केंद्रीय लोक सूचना आयुक्त से इस बारे में प्रतिक्रिया मिली कि वह मांगी गई सूचना मुहैया नहीं करा सकते हैं.

उन्हें इस संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा एयर इंडिया को भेजा गया ई-मेल भी भेजा गया. प्रधानमंत्री कार्यालय ने उस मेल में कहा, 'प्रधानमंत्री की उड़ानों के रिकॉर्ड में कुछ ऐसी सूचनाएं होती हैं जिनसे सुरक्षा संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं. इस कारण इनका खुलासा नहीं किया जा सकता है. अत: एयर इंडिया को सलाह दी जाती है कि प्रधानमंत्री के विमान से संबंधित आरटीआई आवेदन के जवाब में ये जानकारियां नहीं दी जाए.'

No comments:

Post a Comment

Pages