खूबसूरत बालों का भी एलोवेरा में छुपा है राज, ये समस्याएं हो जाएंगी दूर - .

Breaking

Monday, 12 March 2018

खूबसूरत बालों का भी एलोवेरा में छुपा है राज, ये समस्याएं हो जाएंगी दूर

खूबसूरत बालों का भी एलोवेरा में छुपा है राज, ये समस्याएं हो जाएंगी दूर


आपने अक्सर सुना होगा कि खूबसूरत त्वचा के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल करना चाहिए. ये आपकी स्किन के दुरुस्त रखता है. पर आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इससे आपके बाल भी मुलायम और खूबसूरत हो जाएंगे. एलोवेरा जेल के इस्तेमाल से बालों में रुखापन, बालों के झड़ने और डैंड्रफ जैसी कई समस्याएं भी आसानी से दूर हो जाएंगी. आज हम आपको बता रहे हैं कि बालों में एलोवेरा जैल के इस्तेमाल से कैसे इन्हें खूबसूरत बनाया जा सकता है.

बालों का झड़ना रुक जाएगा
अगर आपके बाल ज्यादा झड़ते हैं तब एलोवेरा कारगर उपाय की तरह काम आएगा. शैम्पू के साथ दोगुनी मात्रा में एलोवेरा जैल लेकर उससे बाल धो लीजिए. इससे आपके बालों का झड़ना कम हो जाएगा. 

कंडीशनर की तरह करें इस्तेमाल
कैमिकल युक्त कंडीशनर से आप तंग आ चुके हैं तब आप एलोवेरा जरूर इस्तेमाल कीजिए. ये प्राकृतिक उपाय आपके बालों को कोमल और चमकदार बना देगा. शैम्पू करने के बाद एलोवेरा जेल से अपने बालों में मसाज कीजिए और बाद में उसे पानी से धो दीजिए.
 

बालों को लंबा करने में मदद करे

अगर आप बालों के लंबे न होने से परेशान है तो एक बार एलोवेरा ट्राई करके देखिए. आधा कप एलोवेरा लेकर उसमें मेथी के बीज, तुलसी पाउडर और 2 चम्मच कैस्टर ऑयल मिला लें. इस पेस्ट को बालों पर लागकर रखें और कुछ घंटे के बाद शैंपू कर लें. जल्द ही आपके बालों की ग्रोथ बढ़ने लगेगी. 

बालों से डैन्ड्रफ हो जाएगा दूर 
अगर आप बालों में डैन्ड्रफ की समस्या से परेशान है तो उससे भी एलोवेरा जेल आपको निजात दिलाएगा. एलोवेरा जेल को अपने बालों पर एक घंटे लगा रहने दें. उसके बाद उसे धो लें. कई दिन ऐसे करने से बालों से डैंड्रफ गायब हो जाएगा.

No comments:

Post a Comment

Pages