इस नाराजगी के कारण वेंकटेश प्रसाद ने छोड़ा बीसीसीआई का साथ, अब यहां कोच बने - .

Breaking

Monday, 5 March 2018

इस नाराजगी के कारण वेंकटेश प्रसाद ने छोड़ा बीसीसीआई का साथ, अब यहां कोच बने

इस नाराजगी के कारण वेंकटेश प्रसाद ने छोड़ा बीसीसीआई का साथ, अब यहां कोच बने


कुछ दिन पहले ही जूनियर चीफ सेलेक्टर के पद से इस्तीफा देने वाले भारतीय पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद अब जल्द ही आईपीएल में बड़ी जिम्मेदारी संभालने जा रहे हैं. वहीं सूत्रों की मानें, तो साफ हो गया है कि वेंकटेश प्रसाद ने जूनियर चीफ सेलेक्टर पद से इस्तीफा क्यों दिया. और वास्तव में अगर यह बात सही है, तो यह साफ है कि बीसीसीआई मामले को सही तरीके से हैंडल नहीं कर सका. वैसे बता दें कि पूर्व ऑफ स्पिनर आशीष कपूर का नया जूनियर चीफ सेलेक्टर बनना करीब-करीब तय है. 

दरअसल वेंकटेश प्रसाद कई बातों को लेकर अंसुतष्ट चल रहे थे. सूत्रों की मानें, तो अपने समय के इस लंबू सीमर को सबसे ज्यादा आहत अंडर-19 विश्व कप जीतने के बाद बीसीसीआई के रवैये ने किया. दरअसल बीसीसीआई ने विश्व कप जीतने के लिए टीम से जुड़े सभी लोगों को इनामी राशि दिए जाने की घोषणा की, लेकिन सेलेक्टरों को इस इनाम से दूर रखा गया. जबकि बोर्ड ने सीनियर सेलेक्शन कमेटी और महिला चयन समिति के सदस्यों के लिए इनाम की घोषणा की थी. बोर्ड के इसी रवैये को वेंकटेश प्रसाद ने अपने आत्मसम्मान से जोड़ लिया. इसके अलावा बोर्ड उन्हें क्रिकेट मैनेजर (ऑपरेशन) के लिए भी उपयुक्त नहीं मान रहा था. वेंकटेश चाहते थे कि बतौर चीफ सेलेक्टर की जिम्मेदारी खत्म होने के बाद बोर्ड उन्हें यह नई जिम्मेदारी सौंपे. 


बहरहाल अब वेंकटेश प्रसाद को प्रिटी जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के साथ खुद को जोड़ने का मौका मिला है. और अच्छी खासी सेलरी के साथ उन्हें जिम्मेदारी दी गई है. वैसे वेंकटेश ने मीडिया में यह कहकर बीसीसीआई से अपनी नाराजगी के कारणों को छिपा लिया कि अगर वह दोनों पदों पर जिम्मेदारी संभालते, तो यह लोढ़ा समिति के नियमों का उल्लंघन माना जाता क्योंकि यह हितों के टकराव में तब्दील हो रहा था.

No comments:

Post a Comment

Pages