फारूक शेख, श्रीदेवी और देव आनंद में ये बात रही कॉमन, गूगल ने बनाया डूडल - .

Breaking

Sunday, 25 March 2018

फारूक शेख, श्रीदेवी और देव आनंद में ये बात रही कॉमन, गूगल ने बनाया डूडल

Farouque Shaikh Google Doodle: फारूक शेख, श्रीदेवी और देव आनंद में ये बात रही कॉमन, गूगल ने बनाया डूडल

फारूक शेख (Farouque Shaikh ) की याद में गूगल ने आज का डूडल बनाया है. फारूक शेख की आज 70वीं जयंती है. फारूक शेख Google Doodle निमित मालवीय ने बनाया है. फारूक शेख ने बड़े परदे के साथ ही छोटे परदे पर भी अच्छी पारी खेली थी. बॉलीवुड में फारूक शेख 'उमरावजान', 'नूरी', 'चश्मेबद्दूर' और 'बाजार' जैसी शानदार फिल्मों में नजर आए.  वे ‘चमत्कार’ और ‘जी मंत्रीजी’ जैसी टीवी सीरीज में नजर आई थीं और ‘जीना इसी का नाम है’ टॉक शो के जरिये उन्होंने खास पहचान बनई थी. वे लगातार रंगमंच पर भी एक्टिव रहे. फारूक शेख का 28 दिसंबर, 2013 में दुबई में हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया था.

फारूक शेख जैसे शानदार एक्टर के अलविदा कहने पर बहादुरशाह जफर का ये शेर याद ता हैः “कितना है बद-नसीब 'जफर' दफ्न के लिए, दो गज जमीन भी न मिली कू-ए-यार में.” जी हां, बहादुरशाह जफर के इस शेर में अपने देश से दूरी और वहां दुनिया त्यागने का दर्द झलकता है. फारूक शेख का निधन दुबई में हुआ था. बॉलीवुड के और भी कई ऐसे एक्टर हैं जिनका विदेशी धरती पर निधन हुआ. आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में:

श्रीदेवीः 24 फरवरी को दुखद समाचार आया कि बॉलीवुड की ‘चांदनी’ ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. वे दुबई में अपने रिश्तेदार की शादी में शामिल होने गई थीं, और बाथटब में ‘दुर्घटनावश’ डूबने से मौत हो गई थी.

फारूक शेखः फारूक शेख अपने परिवार के साथ दुबई में छुट्टियां मना रहे थे, और उसी दौरान हार्ट अटैक आ गया. इस तरह 28 दिसंबर, 2013 को उनका दुबई में निधन हो गया और एक शानदार एक्टर ने अलविदा कह दिया.

देव आनंदः सदाबहार एक्टर लंदन में अपने मेडिकल चेकअप के लिए गए हुए थे. लेकिन 3 दिसंबर, 2011 को लंदन के होटल के कमरे में उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ और वे सदा मुस्कराने वाला चेहरा हमेशा के लिए आंखों से ओझल हो गया. उनका अंतिम संस्कार लंदन में ही कर दिया गया.

No comments:

Post a Comment

Pages