छत्‍तीसगढ़ में पुलिस करा रही है बकरी का पोस्‍टमॉर्टम, क्‍योंकि - .

Breaking

Tuesday, 6 March 2018

छत्‍तीसगढ़ में पुलिस करा रही है बकरी का पोस्‍टमॉर्टम, क्‍योंकि

छत्‍तीसगढ़ में पुलिस करा रही है बकरी का पोस्‍टमॉर्टम, क्‍योंकि...


बकरी के पोस्टमॉर्टम के बाद दोषी के ख़िलाफ कार्रवाई होगी, ये सुनने में अटपटा लगे लेकिन छत्तीसगढ़ के कोरिया ज़िले के मनेन्द्रगढ़ थाने में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां एक बकरी दूसरे किसान के खेत में फसल चरने लगी नाराज़ किसान ने कथित तौर पर तीर-धनुष के उसे मार डाला.
     
ये पूरा वाकया मामला मनेन्द्रगढ़ के ग्राम पंचायत बौरीडांड का है जहां आए दिन एक किसान के खेत में बकरी चरने के लिए जाती थी. कई बार आरोपी ने इसकी शिकायत की रविवार को नाराज़ होकर उसने बकरी पर तीर से वार कर दिया. मामले में शिकायत करने वाले किसान फूल सिंह ने कहा, मैं अपनी गाय-बकरी को लेकर घर पानी-पीने आया था. इतनी देर में मेरी बकरी दौड़कर राम चरन के खेत में चली गई उसने तीर-धनुष से मेरी बकरी को मार दिया. मैं अपनी शिकायत दर्ज करने के लिए पुलिस स्टेशन आया था. मुझे पुलिस स्टेशन से फोन आया है, इसलिए मैं अपनी बकरी लेकर यहां आया.

वहीं जब बकरी के मालिक को बकरी की मौत की जानकारी मिली तो आरोपी के घर पहुंच गया, दोनों परिवारों में खूब झगड़ा हुआ. फूल सिंह ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने पशु चिकित्सालय में बकरे का पोस्टमॉर्टम करा लिया है. मामले में जांच अधिकारी बीडी बीदर ने कहा, हमें शिकायत मिली थी कि फूल सिंह की बकरी को मार दिया गया है, हमने आईपीसी की धारा 429,294 और 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद हम आगे की कार्रवाई करेंगे. 

No comments:

Post a Comment

Pages