अखिलेश यादव ने योगी सरकार को बताया किसान विरोधी, कहा- 40 गुना ज्यादा किसानों ने की आत्महत्या - .

Breaking

Tuesday, 20 March 2018

अखिलेश यादव ने योगी सरकार को बताया किसान विरोधी, कहा- 40 गुना ज्यादा किसानों ने की आत्महत्या

अखिलेश यादव ने योगी सरकार को बताया किसान विरोधी, कहा- 40 गुना ज्यादा किसानों ने की आत्महत्या


समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को किसान विरोधी बताया है. उन्होंने कहा कि बीते साल भर में राज्य में किसानों द्वारा आत्महत्या की घटनाओं में 40 गुना से ज्यादा का इजाफा हुआ है. अखिलेश यादव ने लखनऊ में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही. उन्होंने कहा कि बीते साल भर में किसान विरोधी नीतियों बनाई गई जिससे किसानों को नुकसान हुआ है. आत्महत्या करने वाले किसानों में कर्ज न चुका पाने वाले किसानों की संख्या ज्यादा है. बीते साल भर में अकेले महोबा जिले में 27 किसानों ने कर्ज न चुका पाने की वजह से आत्महत्या की.

अखिलेश ने कहा कि यह सरकार सिर्फ किसानों की कर्ज माफी का ढिंढोरा पीटती फिरती है लेकिन सच्चाई इसके उलट है. उन्होंने कहा कि किसानों और नौजवानों द्वारा हताशा, कर्ज और बेरोजगारी के कारण आत्महत्या किए जाने के प्रति भाजपा सरकार की संवेदनहीनता लोकतंत्र के लिए बहुत दुःखद है. नौजवानों को रोजगार देने के बजाय उनकी नौकरियों से बड़ी संख्या में छंटनी की जा रही है.


सपा अध्यक्ष ने कहा कि आज भाजपा की गलत नीतियों से जनता में बहुत आक्रोश है. उन्होंने विश्वास जताया कि वर्ष 2019 में जब चुनाव होंगे तो लोकसभा की सभी 80 सीटों पर भाजपा को हार मिलेगी. अब जनता के सामने भाजपा के ‘पन्ना प्रभारी’ नहीं टिक पाएंगे

No comments:

Post a Comment

Pages