इस राज्य में 17 लाख स्कूली छात्राओं को बांटे जाएंगे Free सैनिटरी नैपकिन - .

Breaking

Thursday, 1 March 2018

इस राज्य में 17 लाख स्कूली छात्राओं को बांटे जाएंगे Free सैनिटरी नैपकिन

इस राज्य में 17 लाख स्कूली छात्राओं को बांटे जाएंगे Free सैनिटरी नैपकिन


ओडिशा सरकार ने पूरे राज्य में 17 लाख स्कूली छात्राओं को मुफ्त सैनिटरी पैड देने के लिए 'खुशी' नामक योजना का शुभारंभ किया है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सरकारी व सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों की कक्षा छह से 12 तक की छात्राओं के लिए नि:शुल्क सैनिटरी पैड बांटने की इस योजना का शुभारंभ किया. 

मुख्यमंत्री ने कहा, " मैं सरकारी सेवारत स्कूलों में कक्षा छह से 12 तक की सभी 17 लाख लड़कियों को मुफ्त सैनिटरी नैपकिन प्रदान करने वाली खुशी योजना की घोषणा कर खुशी महसूस कर रहा हूं." उन्होंने कहा, "हम सब्सिडी दरों पर महिलाओं और लड़कियों के लिए सैनिटरी नैपकिन के सोशल मार्केटिंग का विस्तार भी करेंगे." पटनायक ने कहा कि यह कदम स्कूल जाने वाली किशोरियों के बीच स्वास्थ्य और स्वच्छता को बढ़ावा और महिलाओं के सशक्तीकरण की ओर अग्रसर करेगा. 

इससे पहले राज्य सरकार ने विशेष रूप से महिलाओं के लिए मिशन शक्ति और ममता सहित विभिन्न योजनाएं लागू की हैं.इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री प्रताप जेना ने कहा, "स्कूल की छात्राओं को नि:शुल्क सैनिटरी नैपकिन प्रदान करने के साथ ही सरकारी ने आशा कार्यकताओं के द्वारा ग्रामीण इलाकों में महिलाओं को सब्सिडी वाले मूल्य पर सैनिटरी नैपकिन उपलब्ध कराने का फैसला किया है."

No comments:

Post a Comment

Pages