अर्थव्यवस्था में गिरावट को लेकर पी चिंदबरम ने किया मोदी सरकार पर हमला, कही यह बड़ी बात - .

Breaking

Saturday, 10 February 2018

अर्थव्यवस्था में गिरावट को लेकर पी चिंदबरम ने किया मोदी सरकार पर हमला, कही यह बड़ी बात

अर्थव्यवस्था में गिरावट को लेकर पी चिंदबरम ने किया मोदी सरकार पर हमला, कही यह बड़ी बात


अर्थव्यवस्था में गिरावट के मद्देनजर कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिंदबरम ने मोदी सरकार पर एक बार फिर से हमला बोला है. कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार का उसके शासनकाल में विकास दर बेहतर होने का दावा करने के कारण उसे आड़े हाथ लेते हुए शनिवार को कहा कि यह यूपीए के दस साल के शासन के औसत से कम है और इसमें गिरावट आ रही है.

पी चिदंबरम ने एक के बाद एक ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि विश्व बैंक के पूर्व मुख्य अर्थशास्त्री कौशिक बसु ने कहा है कि भारत की विकास दर 30 साल के औसत से कम है किंतु वित्त मंत्री अरुण जेटली कह रहे हैं कि विकास दर बेहतर है.

उन्होंने दावा किया, ‘राजग के चार सालों का औसत क्या है? नई विधि के अनुसार यह 7.3 है जो संप्रग के 10 साल के शासन के औसत से कम है. राजग की विकास दर की दिशा क्या है? निवेश? बचत? विकास दर? सभी में गिरावट आ रही है.’ 

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपने बजट भाषण 2018-19 में कहा था कि भारतीय अर्थव्यवस्था ने राजग सरकार के मई 2014 में सत्ता में आने के बाद से काफी बेहतर प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा कि भारत का औसत विकास हमारी सरकार के पहले तीन सालों में 7.5 प्रतिशत रहा. भारतीय अर्थव्यवस्था अब 2.5 हजार अरब डालर की अर्थव्यवस्था है जो विश्व की सातवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है. 

No comments:

Post a Comment

Pages