ऑक्टोपस के अंडों से इस तरह निकले बच्चे, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो - .

Breaking

Tuesday, 13 February 2018

ऑक्टोपस के अंडों से इस तरह निकले बच्चे, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

ऑक्टोपस के अंडों से इस तरह निकले बच्चे, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो


सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आपको भी लगेगा कि जीवन सच में चमत्कार से कम नहीं है. वीडियो में ऑक्टोपस के अंडों से बच्चे निकलते नजर आ रहे हैं. जिसे सोशल मीडिया पर काफी देखा जा रहा है. इस वीडियो को वर्जीनिया एक्वैरियम एंड मरीन साइंस सेंटर ने 7 फरवरी को फेसबुक पर पोस्ट किया था. इसमें अब तक 2.5 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. 

उन्होंने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा- ''हमारे ऑक्टोपस ने अंडे दिए हैं और कईयों से बच्चे निकले हैं. ऑक्टोपस एक बार में 100 से ज्यादा अंडे दे सकती है. शुक्र है कि इन छोटे बच्चों का जन्म हुआ. हमारी एनिमल केयर टीम इनका देखभाल करेगी.'' 


10 सेकंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि देखा जा सकता है कि जैसे बच्चे अंडों से बाहर निकलते हैं तो अलग रंग के हो जाते हैं. वर्जीनिया एक्वैरियम एंड मरीन साइंस सेंटर ने बताया- ''ऑक्टोपस में क्रोमाटोफर्स होते हैं जो रंग बदलने में मदद करते हैं. ऐसा लगता है कि अंडों से बाहर निकलते ही किसी ने उन पर आग लगा दी हो.'' मिलियन व्यूज के अलावा वीडियो को 1200 से ज्यादा रिएक्शन मिल चुके हैं और 63 हजार से ज्यादा शेयर्स हो चुके हैं. सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो रहा है.

No comments:

Post a Comment

Pages