चकाचौंध रोशनी के बीच वाहनों के देखने उमड़ पड़े दर्शक - .

Breaking

Saturday, 10 February 2018

चकाचौंध रोशनी के बीच वाहनों के देखने उमड़ पड़े दर्शक

Auto Expo 2018: चकाचौंध रोशनी के बीच वाहनों के देखने उमड़ पड़े दर्शक

चमचमाते नए वाहन, रैंपवॉक, दर्शकों को लुभाने के लिए प्रश्नोत्तरी कुछ ऐसा ही जलवा रहा शुक्रवार को 14वें ऑटो एक्सपो का। तीसरे दिन ऑटो एक्सपो के दरवाजे सामान्य दर्शकों के लिए खुले तो लोग नए वाहनों का दीदार करने के लिए उमड़ पड़े। समय से पहले इंडिया एक्सपो मार्ट पहुंचे लोगों को प्रवेश पाने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा। प्रवेश मिलने पर लोगों ने ऑटो एक्सपो का भरपूर लुत्फ उठाया।

समय से पहले पहुंच गए लोग 
सात फरवरी से शुरू हुए ऑटो एक्सपो के पहले दो दिन मीडिया व पास धारकों के लिए थे। तीसरे दिन से सामान्य दर्शकों को प्रवेश दिया गया। सुबह दस बजे से बिजनेस क्लास के लोगों को ऑटो एक्सपो में प्रवेश मिला। दोपहर एक बजे से सामान्य दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी गई। लेकिन दर्शक सुबह से ही ऑटो एक्सपो देखने के लिए ग्रेटर नोएडा पहुंच गए। पार्किंग में वाहन खड़ा करने के बाद प्रवेश द्वार पर पहुंचे तो निराशा हाथ लगी। समय से पहले पहुंचने के कारण उन्हें गेट पर ही रोक दिया गया। इससे गेट पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। एक बजे से दर्शकों को ऑटो एक्सपो के दीदार का मौका मिला।
युवाओं की संख्या रही अधिक
युवा वर्ग में नए वाहनों को देखने का उत्साह सबसे अधिक रहा। रंग बिरंगी तेज रोशनी में रखे नए वाहनों को देखने के लिए दर्शकों में बेताबी रही। हालांकि कुछ को उन्हें पास से देखने के साथ ही उसमें बैठने का मौका मिला तो कुछ को वाहनों को दूर से ही देखकर संतोष करना पड़ा। कंपनियों ने इन वाहनों के पास दर्शकों के पहुंचने पर रोक लगा रखी थी। इसके बावजूद दर्शकों ने वाहनों एवं उसके पास खड़ी मॉडल के साथ जमकर सेल्फी ली।
कार के साथ बाइक का भी रहा क्रेज
कार के साथ बाइक का क्रेज भी दर्शकों में काफी अधिक है। स्टाइलिश व स्पो‌र्ट्स बाइक को लेकर सबसे अधिक क्रेज रहा। इसके साथ ही स्कूटर के मॉडल ने भी दर्शकों को खूब आकर्षित किया।
रैंपवॉक व प्रतियोगिता
यामाहा के पवेलियन में मॉडल ने रैंप पर जलवे बिखेरे। वहीं होंडा ने दर्शकों को आकर्षित करने के लिए प्रश्नोत्तरी की प्रतियोगिता की। कंपनी के मॉडल व उनके लॉच आदि से संबंधित सवाल पूछे गए और जवाब देने वालों को पुरस्कार से नवाजा गया। सूने पड़े फूड स्टॉल पर भी तीसरे दिन गहमागहमी बढ़ गई। ऑटो एक्सपो देखने पहुंचे लोगों ने स्टॉल पर मिल रहे व्यंजनों का भरपूर स्वाद चखा। 
यातायात व्यवस्था रही सामान्य
दर्शकों की संख्या बढ़ने के बावजूद यातायात व्यवस्था पूरी तरह से सामान्य रही। परी चौक को छोड़कर कहीं भी जाम जैसे हालात नजर नहीं आए। परी चौक पर भी यातायात सामान्य रखने के लिए ट्रैफिक कर्मियों को तैनात किया गया था। इसलिए लोगों को अधिक समय तक जाम में फंसना नहीं पड़ा। नॉलेज पार्क में पार्किंग के अलावा आस-पास करीब एक से डेढ़ किमी के दायरे में ग्रीन बेल्ट में जगह-जगह वाहन खड़े नजर आए।

No comments:

Post a Comment

Pages