पीएम मोदी ने कहा- वाम और कांग्रेस एक ही सिक्‍के के दो पहलू, 'दिल्‍ली में दोस्‍ती, त्रिपुरा में कुश्‍ती' नहीं चलेगी - .

Breaking

Thursday, 15 February 2018

पीएम मोदी ने कहा- वाम और कांग्रेस एक ही सिक्‍के के दो पहलू, 'दिल्‍ली में दोस्‍ती, त्रिपुरा में कुश्‍ती' नहीं चलेगी

पीएम मोदी ने कहा- वाम और कांग्रेस एक ही सिक्‍के के दो पहलू, 'दिल्‍ली में दोस्‍ती, त्रिपुरा में कुश्‍ती' नहीं चलेगी


त्रिपुरा में हिंसा की राजनीति करने वाले वाम दल और कांग्रेस से यहां की जनता त्रस्‍त हो गई है. वे बीजेपी कार्यकताओं की हत्‍या कर रहे हैं. यहां की जनता से किसी भी काम के लिए लेवी वसूलते हैं और जो पैसा केंद्र सरकार देती है उसे जनता के बीच नहीं पहुंचने देते हैं. ये सारे आरोप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगरतल्‍ला के शांतीर बाजार में आयोजित जनसभा को संबोधित करने के दौरान लगाए.
 
पीएम मोदी ने कहा कि त्रिपुरा में बीजेपी के 10 से अधि‍क कार्यकर्ताओं को सरकार में बैठे लोगों ने और उनकी हिंसक मानसिकता ने, उनकी हत्‍या कर दी. उन्‍होंने कहा कि पिछले सप्‍ताह हमारे एक युवा साथी की इन लोगों ने हत्‍या कर दी. उन्‍होंने वामदल के नेताओं को चेताते हुए कहा कि कानून आपको छोड़ने वाला नहीं है. पीएम मोदी ने कहा कि त्रिपुरा की जनता अब सरकार से हिसाब मांग रही है. उन्‍होंने कहा कि वाम दलों की उपलब्‍ध‍ि क्‍या है- ये वसूली करते थें. यहां पर कोई भी काम हो लोगों से लेवी वसूलते थें. यह लोकतंत्र नहीं है. पीएम मोदी ने जनता से ऐसे शासक को राज्‍य से उखाड़ फेंकने की अपील की. उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली सरकार 100 रुपये के खर्च में 80 रुपये भेजती है लेकिन वह यहां नहीं दिखता. 

अपने भाषण के दौरान मोदी ने कांग्रेस और वामदल दोनों पर जमकर प्रहार किए. उन्‍होंने कांग्रेस पर आरोप लगया कि वह त्रिपुरा चुनाव में वामदलों को बचाने के लिए उसके खिलाफ चुनाव मैदान में खड़े हैं. पीएम मोदी ने कहा कि ये दिल्‍ली में दोस्‍ती करते हैं और यहां कुश्‍ती करते हैं. उन्‍होंने कहा कि त्रिपुरा में वाम के खिलाफ लड़ने वाली कांग्रेस पार्टी पं. बंगाल और केरल में साथ काम करते हैं. ये दोनों एक ही सिक्‍के के दो पहलू हैं.
 

पीएम मोदी ने कहा कि इन लोगों की ऐसी विदाई करें कि ये वापस नहीं आ पाए. पीएम मोदी ने कहा कि यहां मजदूरी करने वाले को मिनिमल वेज क्‍यों नहीं देती है. सातवें वेतन आयोग मिलना चाहिए. ये अभी तक नहीं मिल पाया है. उन्‍होंने कहा कि वामदलों का लोकतंत्र में विश्‍वास नहीं है. उनका 'गणतंत्र' नहीं 'गनतंत्र' में विश्‍वास है. वे हिंसा में विश्‍वास करते हैं. ये पाप करने वाले लोग सत्‍ता में बने नहीं रहने चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि हम यहां रोड नेटवर्क, एयर नेटवर्क बढ़ाने आए है. राज्‍य में तरक्‍की आपका हक है. त्रिपुरा में जो वामदलों ने विनाश करने का काम किया है, जो पाप किया है उसकी सजा उसे मिलनी ही चाहिए

No comments:

Post a Comment

Pages