अलाउद्दीन खिलजी से टकराने के लिए शाहिद को चुकानी पड़ी ये कीमत, 50 ग्राम चावल पर गुजारे 40 दिन - .

Breaking

Friday, 2 February 2018

अलाउद्दीन खिलजी से टकराने के लिए शाहिद को चुकानी पड़ी ये कीमत, 50 ग्राम चावल पर गुजारे 40 दिन

Padmaavat: अलाउद्दीन खिलजी से टकराने के लिए शाहिद को चुकानी पड़ी ये कीमत, 50 ग्राम चावल पर गुजारे 40 दिन 

‘पद्मावत’ बॉक्स ऑफिस पर अपने झंडे गाड़ चुकी है और फिल्म को सिनेमा के प्रत्येक कसौटी पर सराहा जा रहा है. शाहिद कपूर, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की एक्टिंग और मेहनत की भी तारीफ हो रही है. लेकिन अलाउद्दीन खिलजी बने रणवीर सिंह के सामने टिकना किसी भी ऐक्टर के लिए आसान नहीं था क्योंकि उनका अंदाज बहुत ही खूंखार योद्धाओं वाला था. फिल्म के लिए कलाकारों का नाम भी आया था, लेकिन फाइनल शाहिद कपूर को ही किया गया था. शाहिद कपूर को इस कैरेक्टर के लिए खुद को तैयार करना था और एक योद्धा जैसा दिखना था क्योंकि मुकाबला खिलजी से था. उन्होंने इसके लिए कसरत के साथ जबरदस्त खुराक ली और बॉडी बनानी शुरू की. 

सूत्र बताते हैं कि रोजाना दो घंटे तक वर्क आउट करने के अलावा शाहिद कपूर विशेष खुराक भी लेते थे. उन्होंने 40 दिन तक दिन में सिर्फ 50 ग्राम ब्राउन राइस और भाप लगी सब्जियां ही खाते थे. उन्होंने 15 दिन तक चीनी और नमक भी नहीं लिया. इस दौरान फिल्म के लिए उनके क्लोजअप शॉट्स लिए गए.

शाहिद को फिल्म में अपना सीना नहीं दिखाना था लेकिन जब डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने उनकी मेहनत और फिटनेस को देखा तो उन्होंने अपने इरादे बदल लिए. शाहिद के ट्रेनर समीर जौरा ने कहा है, “वे जिस तरह की शेप में आना चाहते थे, उसे पाने के लिए उन्हें चार महीने का समय लगा. शाहिद को राजा बनना था, ऐसे में उन्हें विशाल दिखना था.” शाहिद कपूर ने परफेक्ट लुक हासिल किया और फिल्म देखकर ये बात सिद्ध भी हो जाती है.  

No comments:

Post a Comment

Pages