नीरव मोदी की कंपनी के सीनियर अधिकारी विपुल अंबानी सहित 5 लोग CBI की गिरफ्त में - .

Breaking

Tuesday, 20 February 2018

नीरव मोदी की कंपनी के सीनियर अधिकारी विपुल अंबानी सहित 5 लोग CBI की गिरफ्त में

PNB घोटाला: नीरव मोदी की कंपनी के सीनियर अधिकारी विपुल अंबानी सहित 5 लोग CBI की गिरफ्त में


पीएनबी घोटाला मामले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी की कंपनी के वित्तीय कामकाज को संभालने वाले वरिष्ठ कार्यपालक अधिकारी विपुल अंबानी को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही सीबीआई ने नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की कंपनियों के चार अन्य वरिष्ठ कार्यपालक अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. जांच एजेंसी ने दो समानांतर बैंक धोखाधड़ी मामलों की जांच इन लोगों को गिरफ्तार किया है. 

पहले से ही पंजाब नेशनल बैंक के पांच बैंक अधिकारियों को गिरफ्तार कर चुकी सीबीआई अब नीरव मोदी और मेहलु चौकसी की कंपनियों को चलाने वाले टॉप अधिकारियों पर अपना ध्यान केंद्रीत कर चुकी है और इसी कड़ी में मंगलवार को पांच लोगों की गिरफ्तारी की गई है. 

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि नीरव मोदी की कंपनियों के खिलाफ दर्ज मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिन लोगों की गिरफ्तारी हुई है, उमें फायरस्टार इंटरनेशनल के वित्त निदेशक विपुल अंबानी, कार्यकारी सहायक और तीन कंपनियों की अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता कविता मण्किकार और फायरस्टार समूह के सीनियर कार्यपालक अधिकारी अर्जुन पाटिल भी शामिल हैं.


मेहुल चौकसी द्वारा संचालित ज्वेलरी कंपनियों के खिलाफ दर्ज दूसरे मामले में, सीबीआई ने गीतांजलि समूह और नक्षत्र के मुख्य वित्तीय अधिकारी कपिल खंडेलवाल और गीतांजलि समूह के मैनेजर नितेन शाही को गिरफ्तार किया है. 

इस मामले पर नीरव मोदी के वकील ने कहा कि वह इस गिरफ्तारी से हैरान हैं.  पंजाब नेशनल बैंक  में 11,300 करोड़ के घोटाले का फर्जीवाड़ा सामने आया है. इस मामले में डायमंड कारोबारी नीरव मोदी और उनके सहयोगी कारोबारी मेहुल चौकसी को मुख्य आरोपी बताया जा रहा है. जांच एजेंसी की पकड़ से बचने के लिए नीरव मोदी विदेश भाग गया है. वहीं ईडी ने लगातार छापेमारी कर नीरव मोदी की कई सारी संपत्तियों को जब्त किया है.

No comments:

Post a Comment

Pages