प्लेन के अंदर भी इस्तेमाल कर सकेंगे इंटरनेट, TRAI ने दी हरी झंडी - .

Breaking

Sunday, 21 January 2018

प्लेन के अंदर भी इस्तेमाल कर सकेंगे इंटरनेट, TRAI ने दी हरी झंडी

एप डाउनलोडिंग के मामले में भारतीयों ने अमेरिका को पछाड़ा, ये हैं टॉप 5 एप
भारतीय दूरसंचार विनियामक ने शुकवार को सिफारिश की है कि भारतीय हवाई क्षेत्र में विमानों के अंदर (इन फ्लाइट कनेक्टिविटी या आईएफसी) इंटरनेट और मोबाइल कम्यूनिकेशन ऑन बोर्ड (एमसीए) सेवाएं प्रदान करने की अनुमति दी जानी चाहिए।
नई दिल्ली: भारतीय दूरसंचार विनियामक ने शुकवार को सिफारिश की है कि भारतीय हवाई क्षेत्र में विमानों के अंदर (इन फ्लाइट कनेक्टिविटी या आईएफसी) इंटरनेट और मोबाइल कम्यूनिकेशन ऑन बोर्ड (एमसीए) सेवाएं प्रदान करने की अनुमति दी जानी चाहिए। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने कहा कि इस मुद्दे पर प्राप्त परामर्श और खुली परिचर्चा के बाद उसने यह निर्णय लिया है। 
ट्राई ने कहा, 'एमसीए सेवाओं के परिचालन की अनुमति स्थानीय मोबाइल नेटवर्क के साथ अनुकूलता के लिए न्यूनतम 3,000 मीटर की ऊंचाई प्रतिबंध के साथ दी जानी चाहिए।'
क्षेत्र के नियामक ने कहा कि वाई-फाई ऑनबोर्ड के द्वारा इंटरनेट सेवाएं तब दी जानी चाहिए, जब इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसों को केवल फ्लाइट/एयरप्लेन मोड में इस्तेमाल करने की अनुमति दी जाती है। 
बयान में कहा गया है, ''आईएफसी' सेवा प्रदाता के रूप में एक अलग श्रेणी बनाई जानी चाहिए, जो भारतीय विमानन क्षेत्र में आईएफसी सेवाएं प्रदान करे। आईएफसी सेवा प्रदाता को डीओटी (दूरसंचार विभाग) के पास पंजीकृत कराना होगा और यह भारतीय कंपनी ही होनी चाहिए।'

No comments:

Post a Comment

Pages