जल्द रीलॉन्च होगी Honda Unicorn 150, दिल्ली ऑटो एक्सपो में भी दिखी झलक - .

Breaking

Thursday, 11 January 2018

जल्द रीलॉन्च होगी Honda Unicorn 150, दिल्ली ऑटो एक्सपो में भी दिखी झलक

जल्द रीलॉन्च होगी Honda Unicorn 150, दिल्ली ऑटो एक्सपो में भी दिखी झलक


दिल्ली ऑटो एक्सपो 2016 के दौरान लॉन्च हुई Honda Navi ने काफी सुर्खियां बटोरी। Honda Navi को देखने के लिए Honda के पैवेलियन में लोगों की अच्छी खासी भीड़ भी देखी गई। लेकिन इन सब के बीच कंपनी उन ग्राहकों के लिए भी एक अच्छी खबर लेकर आई जो Honda Unicorn को पसंद करते हैं।

ऑटो एक्सपो के दौरान कंपनी ने Honda Unicorn 150 को भी शोकेस किया। कंपनी ने ये भी ऐलान कर दिया है कि Honda Unicorn 150 को इसी साल बाज़ार में रीलॉन्च कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि Honda Unicorn को साल 2014 में बंद कर दिया गया था और इसके बदले Honda CB Unicorn 160 को बाज़ार में उतारा गया था।

Honda Unicorn 150 को साल 2005 में लॉन्च किया गया था और उस वक्त 150cc सेगमेंट में ये बाइक एक अच्छी जगह बना चुकी थी। इस बाइक में रिफाइंड इंजन, स्टाइलिंग और कंफर्ट का खास ख्याल रखा गया था जिसकी वजह से इसकी 14 लाख यूनिट बाज़ार में बिकी थी। इसी दौरान कंपनी ने प्रीमियम कम्यूटर सेगमेंट में Honda CB Dazzler और Honda Trigger को भी लेकर आई लेकिन इन दोनों ही बाइक को बाज़ार में अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला। जबकि Honda Unicorn ने बाज़ार में अपनी मज़बूत पकड़ लगातार बनाए रखा।
 
Honda Unicorn में 149.1cc, सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगा होगा जो 13.14 बीएचपी की ताकत और 12.84Nm का टॉर्क देगा। ये वही इंजन है जिसका इस्तेमाल Honda Unicorn के पिछले मॉडल में किया गया था। बाइक की स्टाइलिंग और डिजाइन को भी पुरानी मॉडल की तरह ही रखा जाएगा। बाइक में 5-स्पीड गियरबॉक्स लगा होगा।
 
बताया जा रहा है कि बाइक के इंजन को Honda Eco Technology (HET) के साथ अपग्रेड किया जाएगा जिसका इस्तेमाल फिलहाल कंपनी अपनी सभी बाइक में कर रही है। बाइक में एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सिंगल-पीस हेडलाइट, 3D Honda लोगो और 5-स्पोक ब्लैक एलॉय व्हील लगा होगा। इसके अलावा बाइक में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और स्प्रिंग लोडेड रियर मोनोशॉक सस्पेंशन लगा होगा। ब्रेकिंग परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने के लिए Honda Unicorn में 240mm फ्रंट डिस्क और 130mm रियर ड्रम ब्रेक लगा होगा।
 
हालांकि कंपनी ने अभी तक इस बाइक के लॉन्च की तारीख और कीमत में के बारे में ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है लेकिन, माना जा रहा है कि इस बाइक की कीमत 70,000 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के आसपास होगी। कंपनी को उम्मीद है कि नए प्रोडक्ट के लॉन्च होने से टीयर II और टीयर III मार्केट में Honda अपनी पकड़ और मज़बूत बना पाएगी।

No comments:

Post a Comment

Pages