चारा घोटाले में लालू यादव को साढ़े तीन साल की जेल, सलमान खान को मिली जान से मारने की धमकी - .

Breaking

Saturday, 6 January 2018

चारा घोटाले में लालू यादव को साढ़े तीन साल की जेल, सलमान खान को मिली जान से मारने की धमकी

चारा घोटाले में लालू यादव को साढ़े तीन साल की जेल, सलमान खान को मिली जान से मारने की धमकी, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

चारा घोटाले के एक मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को सजा का ऐलान हो गया. रांची की सीबीआई कोर्ट ने लालू यादव को तीन साल की सजा और पांच लाख का जुर्माने का फैसला दिया है. इस फैसले के बाद लालू यादव के बेटे तेज प्रताप ने कहा कि हमें कोर्ट पर भरोसा है और लालू यादव को जमानत जरूर मिलेगी. उधर, जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आईईडी विस्फोट में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गये. इस हमले की जिम्मेदारी जैश ने ली है. इधर साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत की स्थिति काफी कमजोर नजर आ रही है. वहीं, राजस्थान के एक गैंगस्टर ने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी है. 

चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार से 89 लाख, 27 हजार रुपये की अवैध निकासी के मामले में रांची की सीबीआई कोर्ट बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को साढ़े तीन साल की सजा और पांच लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. लालू प्रसाद यादव जमानत के लिए हाईकोर्ट जाएंगे. इस मामले में अदालत ने फूल चंद, महेश प्रसाद, सुनील कुमार, बांकी जूलियस, सुधीर कुमार और राजा राम को भी साढ़े तीन साल और पांच लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. पूर्व विधायक जगदीश शर्मा को अदालत ने सात साल की सजा और 20 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. 

चारा घोटाले  के एक मामले में लालू यादव को कोर्ट की ओर से सजा सुनाने के बाद उनके बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप ने कहा कि 'हमें कोर्ट पर भरोसा है. लालू जी को कोर्ट से बेल जरूर मिलेगा. सामंतवादी ताकत से हम डरने वाले नहीं है. इस फैसले के बाद भी हम मजबूती से लड़ेंगे और सामंतवादी ताकत हमें तोड़ नहीं सकती है. हम पूरी ताकत से लडेंगे. झुकेंगे नहीं.'

राजस्थान के गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने गुरुवार खुलेआम सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी. पुलिस ने शुक्रवार को उसे व्यवसायियों को धमकाने और उगाही करने के मामले में जोधपुर कोर्ट में पेश किया. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए लॉरेंस ने कहा, "सलमान खान को यहां जोधपुर में जान से मार दूंगा, तब उसे हमारी वास्तविक पहचान का पता चलेगा." गैंगस्टर का दावा है कि उसे झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है और आरोपों को साबित करने के लिए आज तक अदालत में कोई गवाह पेश नहीं हुआ है.

No comments:

Post a Comment

Pages