फिल्म 'पद्मावत' को रुकवाने के लिए युवक पेट्रोल लेकर 350 फिट ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़ा - .

Breaking

Monday, 22 January 2018

फिल्म 'पद्मावत' को रुकवाने के लिए युवक पेट्रोल लेकर 350 फिट ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़ा

राजस्थान : फिल्म 'पद्मावत' को रुकवाने के लिए युवक पेट्रोल लेकर 350 फिट ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़ा


 फिल्म 'पद्मावत'  के विरोध को लेकर बवाल बढ़ता ही जा रहा है. राजस्थान  के भीलवाड़ा में एक युवक एक बोतल पेट्रोल लेकर 350 फिट ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़ गया और ऐलान किया है जब  पद्मावत की रिलीज  रोक लग जाएगी तभी नीचे आएगा. इसके बाद से वहां पर अच्छी खासी भीड़ इकट्ठा हो गई है. आपको बता दें कि इस फिल्म को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अब मंगलवार को सुनवाई होगी. मध्य प्रदेश और राजस्थान की सरकारों ने शांति भंग की आशंका को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए. एम. खानविलकर और न्यायमूर्ति डी. वाई. चन्द्रचूड़़ ने फिल्म के प्रदर्शन से जुड़े न्यायालय के आदेश में संशोधन की मांग करने वाली दोनों राज्यों की अंतरिम अर्जी पर सुनवायी के लिए कल की तारीख मुकर्रर की है.  राज्यों ने दावा किया है कि सिनेमैटोग्राफ कानून की धारा छह उन्हें कानून-व्यवस्था के संभावित उल्लंघन के आधार पर किसी भी विववादित फिल्म के प्रदर्शन को रोकने का अधिकार देता है. न्यायालय ने अपने 18 जनवरी के आदेश के जरिए पूरे देश में 25 जनवरी को फिल्म रिलीज करने का रास्ता साफ कर दिया था. अपने आदेश में उसने गुजरात और राजस्थान में फिल्म के प्रदर्शन पर लगी रोक को स्थगित कर दिया था. इस संबंध में हालांकि हरियाणा और मध्यप्रदेश ने कोई औपचारिक अधिसूचना जारी नहीं की है, लेकिन उन्होंने कहा है कि राज्यों में फिल्म का प्रदर्शन नहीं होगा.

वहीं इस फिल्म के विरोध में देश के कई राज्यों में  राजपूत संगठनों और करणी सेना का प्रदर्शन जारी है.  गौरतलब है कि फिल्म पद्मावत में कई तरह  की कांट-छांट के बाद सेंसर बोर्ड ने रिलीज करने की अनुमति दी थी लेकिन उसके बाद भी राजपूत समुदाय और करणी सेना की ओर से लगातार प्रदर्शन कर रहा है. चित्तौडगढ़ में सैंकडों महिलाओं ने जौहर स्वाभिमान रैली निकाली.  रैली के दौरान कुछ महिलाओं ने हाथों में तलवारें थाम रखी थीं और उन्‍होंने कहा कि अगर पद्मावत फिल्‍म पर रोक नहीं लगाई गई तो वह जौहर करेंगी. कुल 1908 महिलाओं ने चित्तौड़गढ़ में जौहर करने के लिए रजिस्‍ट्रर किया है. वहीं रविवार शाम को नोएडा में करणी सेना और राजपूत संगठन ने सोमवार को जमकर उत्पात मचाया. दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाले डीएनडी फ्लाईओवर पर तोड़फोड़ की गई. उत्पातियों ने बैरिकेड में आग लगा दी. प्रदर्शनकारियों ने एसपी सिटी के दफ्तर के सामने विरोध प्रदर्शन किया.


इस मामले में 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 20 लोग नामजद किए गए हैं और 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. वहीं गुड़गांव में करणी सेना के लोगों ने थिएटर मालिकों को चिट्ठियां बांटी.

No comments:

Post a Comment

Pages