न्यू ईयर 2018 को घर पर एंजॉय करने के 5 सुपर कूल तरीके, पैसे और वक्त दोनों की बचत - .

Breaking

Thursday, 4 January 2018

न्यू ईयर 2018 को घर पर एंजॉय करने के 5 सुपर कूल तरीके, पैसे और वक्त दोनों की बचत

न्यू ईयर 2018 को घर पर एंजॉय करने के 5 सुपर कूल तरीके, पैसे और वक्त दोनों की बचत



 लंबे वीकेंड के साथ खत्म हो रहा है. ऐसे में पूरा बॉलीवुड नए साल की छुट्टियां बाहर मना रहा है. सिर्फ सेबेल्स ही नहीं आम लोग भी नया साल एंजॉय करने निकल पड़े हैं. लेकिन अगर आप अपने बिज़ी शेड्युल में से वक्त नहीं निकाल पाए हैं या फिर किसी भी वजह से बाहर नया साल मनाने नहीं जा पा रहे हैं तो यहां आपको 5 ऐसे तरीके बता रहे हैं जिससे आप घर पर ही न्यू ईयर एंजॉय कर सकते हैं.  

1. कैम्पिंग
हां, आप सिर्फ बाहर ही नहीं बल्कि घर में भी कैम्पिंग का मज़ा ले सकते हैं. इसके लिए आप अपनी बालकनी, छत या फिर गार्डन का इस्तेमाल कर सकते हैं. इनमें से अपनी सुविधानुसार कैम्प लगाएं और घरवालों के साथ खाते-पिते नए साल का स्वागत करें.
2. गेम्स
कई लोग दिवाली पर कार्ड्स और कैरम खेलते हैं, शायद आपने भी खेला हो! आप ऐसा ही कुछ नए साल वाले दिन भी कर सकते हैं. पूरा परिवार एकसाथ बैठकर मेम्बर्स की गिनती के हिसाब से गेम खेलें. अगर आप चार से ज़्यादा हो तो अंताक्षरी, व्यापारी जैसे गेम्स का मज़ा ले सकते हैं.
3. हाउस पार्टी
बाहर नहीं जाए पाए तो क्या, आप घर में ही अच्छा खाना बनाएं और सिर्फ सब कुछ पत्नी या मां पर ना छोड़कर उनका साथ दें. सब मिलकर अलग-अलग डिश बनाएं और एक साथ बैठकर खाएं. परिवार से साथ नए साल की शुरूआत का अपना अलग ही मज़ा होगा.
4. कहानियां
अगर आप ज्यादा कुछ नहीं करना चाहते तो बीच टेबल में चिप्स और चॉकलेट जैसे स्नैक्स रखें. पूरा परिवार एक साथ बैठें और कहानियां सुनें. 2017 में बिताए अच्छे लम्हों को याद करें या फिर अपने पापा-मम्मी से आपके बचपन की बातों को जानें और उनसे उनके बचपन की कहानियों को सुनें. 
5. डांस पार्टी
अगर नाच-गाने के साथ नए साल का स्वागत करना चाहते हैं तो अपने घर के एक कमरे को खाली करें. उस रूम में म्यूज़िक सिस्टम रखें और दोस्तों या घरवालों के साथ डांस करें. हां, आवाज थोड़ी कम रखें ताकि आपकी वजह से किसी और का नया साल खराब ना हो. 

No comments:

Post a Comment

Pages