1 मिनट का फेर : इस जुड़वा भाई-बहन ने अलग-अलग साल में लिया जन्म - .

Breaking

Tuesday, 2 January 2018

1 मिनट का फेर : इस जुड़वा भाई-बहन ने अलग-अलग साल में लिया जन्म

1 मिनट का फेर : इस जुड़वा भाई-बहन ने अलग-अलग साल में लिया जन्म

अमेरिका के कैलीफोर्निया में न्यू ईयर की शाम जुड़वां भाई-बहन ने जन्म लिया. जोक्विन और एंटीना दे जीजस ऑनटेवीरियस का जन्म 27 जनवरी 2018 को होना था. लेकिन उनकी मां मारिया को न्यू ईयर की शाम को लेबर पेन हुआ और आधी रात ही डिलिवरी के लिए एडमिड करना पड़ा. कैलिफोर्निया के डिलानो रीजनल मेडिकल सेंटर में डिलिवरी हुई.जोक्विन ऑनटेवीरियस का जन्म 31 दिसंबर की रात 11.58 पर हुआ वहीं दूसरी बच्ची एंटीना का जन्म 1 जनवरी को 12.16 मिनट पर हुआ. जोक्विन का वजन 2 किलो था तो वहीं एंटीना का 1.8 किलो था. यानी दोनों हर चीज साथ में शेयर करेंगे लेकिन बर्थडे, महीना यहां तक की साल भी अलग होगा. 

मारिया और उनके पती दोनों किसान हैं जिनकी तीन बेटियां हैं. Daily Mail से अस्पताल के लोगों ने बताया कि ''मारिया और दोनों बच्चे स्वस्थ हैं और घर जाने की कंडीशन में हैं. ये वाकई हैरान करने वाला है. पूरा परिवार काफी खुश है. जब उनके परिवार को पता चला कि मारिया को अस्पताल में ही एडमिट होना पड़ेगा तो पूरे परिवार ने अस्पताल में ही न्यू ईयर पार्टी मनाने का प्लान कर लिया था. लेकिन मारिया के लेबर पेन ने सभी को हैरान कर दिया.''

बता दें ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले पिछले साल जॉर्जिया, उताह, एरीजोना और सेन डिएगो में चार जुड़वा बच्चों ने जन्म लिया था. 2015-16 में सेन डिएगो में ऐसा पहला मामला हुआ था.

No comments:

Post a Comment

Pages