“World’s Fattest Boy” 10 महीने के बच्चे का वजन है 9 साल के बच्चे जितना - .

Breaking

Thursday, 14 December 2017

“World’s Fattest Boy” 10 महीने के बच्चे का वजन है 9 साल के बच्चे जितना


मेक्सिको के रहने वाले एक दंपती इन दिनों अपने बच्चे को लेकर बहुत परेशान हैं। इनकी परेशानी की वजह इनके बच्चे का वजन है। आप भी जानकर हैरान हो जाएंगे कि मात्र 10 महीने के इस बच्चे का वजन एक 9 साल के बच्चे जितना है।
लूईस मैनुअल नाम का यह बच्चा जब पैदा हुआ था तब इसका वजन किसी सामान्य बच्चे जैसा ही था लेकिन धीरे-धीरे उसका वजन बढ़ने लगा और आज उसका वजन लगभग 28 किलो हो चुका है। डॉक्टर भी मैनुअल के बढ़ते वजन का कारण आज तक नहीं जान पाए हैं। कुछ डॉक्टरों के अनुसार मैनुअल के बढ़ते वजन के पीछे की वजह उसके हॉर्मोन्स का असंतुलन हो सकता है।
पहले मैनुअल की मां को लगता था कि उनके बच्चे की यह सेहत मां के दूध की वजह से है लेकिन उनका अंदाजा गलत था। वह और उनके पति मैनुअल को लगातार टेस्ट के लिए अस्पताल ले जाते हैं। मैनुअल के इलाज के लिए उन्होंने एक बैंक अकाउंट भी खोल रखा है जिसमें उनके दोस्त, परिवारवाले पैसे डोनेट कर सकते हैं। अब मैनुअल का केस सर्जन सिल्विया ओरोस्को देख रही हैं जिन्हें यह लगता है कि मैनुअल की इस हालत के पीछे उसकी मां द्वारा प्रेग्नेंसी के दौरान ली गई डायट भी हो सकती है जिसमें शायद पोषक तत्वों की कमी थी। अगर सर्जन का दावा सही होता है तो शायद मैनुअल का इलाज फिर संभव हो सके।

No comments:

Post a Comment

Pages