आने वाले दिनों UBER के जरिये आप भी कर पायेंगे उड़ने वाली टैक्सी में सफर - .

Breaking

Tuesday, 12 December 2017

आने वाले दिनों UBER के जरिये आप भी कर पायेंगे उड़ने वाली टैक्सी में सफर



अब अगर सब कुछ सही रहा तो चलने वाली टैक्सी की जगह आप उड़ने वाली टैक्सी में सफर कर पायेंगे. इसके लिये एप आधारित टैक्सी प्रोवाइडर कंपनी UBER ने NASA से हाथ मिलाया है ताकि वो फ्लाइंग टैक्सी के विकास की संभावनाओं को तलाश सके.
इन फ्लाइंग टैक्सी का किराया सामान्य टैक्सी की ही तरह सामान्य होगा. यानी इस टैक्सी की सर्विस लेने पर आपको कुछ एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना होगा.
UBER ने घोषणा की और बताया कि कंपनी के पहले घोषित की गयी UBER AIR पायलट योजना में लॉस एंजिलिस भी भागीदार होगा. इससे पहले टेक्सास और दुबई के साथ-साथ डलास फोर्ट-वर्थ भी इस प्रोजेक्ट में शामिल हो चुके हैं.
उबर के एक बयान के मुताबिक NASA की UTM (मानवरहित यातायात प्रबंधन) परियोजना में UBER की भागीदारी से ये फायदा होगा कि कंपनी साल 2020 तक अमेरिका के कुछ शहरों में UBER AIR को ट्रायल के तौर पर शुरु कर पाने में सक्षम हो पायेगी.
आपको बता दें कि UBER नासा के साथ मिलकर कई अन्य संभावनाओं की तलाश कर रहा है. इसलिये कंपनी का शहरी एयर ट्रांसपोर्ट के नये बाजार को लेकर खुला रुख है.
अब जाहिर सी बात है ये ख़बर आपको खुश करने के लिये काफी है. क्योंकि शहरी यातायात की चाल दिनोंदिन बिगड़ती ही जा रही है. इसलिये शायद इस योजना के धरातल में उतरने से निकट भविष्य में आम लोगों को हने वाली यातायात संबधी समस्याओं से छुटकारा मिल सके.

No comments:

Post a Comment

Pages