गुजरात के चुनाव प्रचार में तूफान की 'एंट्री', पीएम नरेंद्र मोदी ने की यह अपील - .

Breaking

Tuesday, 5 December 2017

गुजरात के चुनाव प्रचार में तूफान की 'एंट्री', पीएम नरेंद्र मोदी ने की यह अपील

गुजरात के चुनाव प्रचार में तूफान की 'एंट्री', पीएम नरेंद्र मोदी ने की यह अपील

 गुजरात में चुनाव प्रचार अपने चरम पर है और पहले चरण की वोटिंग में अब चंद ही दिन बचे हैं, लेकिन इसी बीच चक्रवात तूफान 'ओखी' ने गुजरात का रुख कर लिया है. इससे चुनाव अभियान पर जबरदस्त असर हुआ है. राजुला में जिस मैदान पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैली होनी थी, वहां लबालब पानी भर गया. अमित शाह की तीन और रैलियां रद्द करनी पड़ीं. बीजेपी के दूसरे स्टार प्रचारकों की करीब आधा दर्जन रैलियां भी तूफान की भेंट चढ़ गईं.
गुजरात में चुनाव प्रचार पर तूफान का साया
  1. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मोरबी, ध्रांगधरा और सुरेंद्र नगर में होने वाली रैलियां रद्द कर दी गईं.
  2. अहमदाबाद के बापूनगर इलाके में भाजपा सांसद मनोज तिवारी का रोड शो सुबह से ही हो रही हल्की बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया. बापूनगर के विधायक जगरूप सिंह राजपूत ने यह जानकारी दी.
  3. पार्टी के एक नेता ने कहा कि भाजपा ने सूरत में राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैलियां और संवाददाता सम्मेलन रद्द कर दिए.
  4. कांग्रेस से नाता तोड़ने के बाद 'जन विकल्प' नाम का अपना अलग मोर्चा बनाने वाले शंकर सिंह वाघेला को भी जूनागढ़ और सौराष्ट्र के महुवा एवं पालिताना कस्बों में अपने रोड शो और रैलियों को रद्द करना पड़ा.
  5. इस बीच, पीएम मोदी ने गुजरात भाजपा के कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे उन लोगों की मदद करें जो आने वाले चक्रवात से प्रभावित होंगे.
  6. सूरत की मजूरा सीट से भाजपा के विधायक हर्ष सांघवी ने बताया कि पीएम मोदी के ट्वीट से प्रेरित होकर भाजपा नेताओं ने प्रचार से जुड़ा सारा काम रोक दिया और लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाने का काम शुरू कर दिया.
  7. चक्रवाती तूफान ओखी गुजरात में सूरत के पास दक्षिणी तट के करीब पहुंच गया है और आधी रात के आसपास राज्य में दस्तक दे सकता है.
  8. मौसम विभाग ने सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में अधिकतर स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है, वहीं कुछ स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है.
  9. ओखी के चलते मुंबई सहित महाराष्ट्र के तटीय कोंकण के अधिकांश हिस्सों में मंगलवार को भारी बारिश हुई.
  10. एहतियाती कदम के तौर पर राज्य सरकार ने यहां और तटीय जिलों पालघर, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग के स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी थी.

No comments:

Post a Comment

Pages