...जब रनवे पर दौड़ते भालू को पकड़ने गए कर्मचारी,तो हुआ कुछ ऐसा जिसे जानकर चौंक जाएंगे आप - .

Breaking

Sunday, 17 December 2017

...जब रनवे पर दौड़ते भालू को पकड़ने गए कर्मचारी,तो हुआ कुछ ऐसा जिसे जानकर चौंक जाएंगे आप

...जब रनवे पर दौड़ते भालू को पकड़ने गए कर्मचारी,तो हुआ कुछ ऐसा जिसे जानकर चौंक जाएंगे आप


 एयरपोर्ट के रनवे पर दो भालू को दौड़ता देख एयरपोर्ट कर्मचारियों के बीच अफरा तफरी फैल गई.आनन-फानन में भालुओं को रनवे से हटाने के लिए कर्मचारी उनकी तरफ दौड़े, लेकिन भालू रनवे से नहीं हटे. इसके बाद कर्मचारियों ने उनपर लेजर लाइट का इस्तेमाल किया. इसके बाद ही कर्मचारी रनवे खाली करा पाने में सफल हो पाए. यह पूरा वाक्ता करीब घंटे भर चला. पूरी घटना अलास्का के पास एक एयरपोर्ट की है.

पहली नजर में एयरपोर्ट कर्मचारियों को लगा कि वह लोमड़ी हैं और खुद ब खुद ही रनवे से उन्हें देखकर भाग जाएंगे. लेकिन जब उन्होंने करीब जाकर देखा तो वह लोमड़ी नहीं भालू थे. इसके बाद उन्होंने उन्हें हटाने की कोशिश की तो भालू उनकी तरफ दौड़े. इसके बाद कर्मचारियों ने उनपर लेजर लाइट का इस्तेमाल करने का फैसला किया. आम तौर पर लेजर लाइट चलाने से भालू का असहज महसूस करते हैं और फौरन इलाके से भाग जाते हैं. इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ. लेजर लाइट के लगातार दो से चार बार के इस्तेमाल से भालू रनवे से दूर चले गए.

कर्मचारियों को डर था कि कहीं ऐसा करने से भालू आबादी वाले इलाके की तरफ न मुड जाएं. लेकिन वह उसे सही दिशा में भगाने में भगाने में सफल हुए. इस घटना को लेकर एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात हेड कर्मचारी ने इस पूरी घटना का जिक्र अपने फेसबुक वॉल पर भी किया है. इसके बाद ही इस घटना को लेकर आम लोगों को पता चला.


No comments:

Post a Comment

Pages