प्रियंका-सलमान 500 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में, करन जौहर और एकता कपूर भी शामिल - .

Breaking

Saturday, 2 December 2017

प्रियंका-सलमान 500 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में, करन जौहर और एकता कपूर भी शामिल

प्रियंका-सलमान 500 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में, करन जौहर और एकता कपूर भी शामिल

 वेरायटी मैग्जीन ने दुनिया के 500 प्रभावशाली बिजनेस लीडर्स की लिस्ट जारी की है जो ग्लोबल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को आकार देने में महत्वपूर्ण रोल अदा कर रहे हैं. इस लिस्ट में भारत से भी 12 लोगों के नाम शामिल हैं. जी हां, भारतीय फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग भी ग्लोबल इंडस्ट्री में अहम भूमिका निभा रहे हैं. इन 12 लोगों में सुपरस्टार सलमान खान, ग्लोबल स्टार बन चुकीं प्रियंका चोपड़ा, प्रोड्यूसर-डायरेक्टर करण जौहर, टीवी की क्वीन एकता कपूर और आदित्य चोपड़ा के नाम शामिल हैं. इस लिस्ट में 362 लोग अमेरिका हैं, 28 यूके से हैं, 20 चीन से, 16 फ्रांस से, जर्मनी से 15, भारत से 12, स्पेन से 6 और मेक्सिको से 4 लोगों के नाम शामिल हैं. 
लिस्ट में जी एंटरटेनमेंट के सीईओ पुनीत गोयनका, स्टार इंडिया सीईओ उदय शंकर, सिद्धार्थ रॉय कपूर, अनिल अंबानी, सुभाष चंद्रा और मुकेश अंबानी के नाम भी शामिल हैं. इस लिस्ट में पिछले साल भर में मनोरंजन उद्योग में बेहतरीन काम करने वाले लोगों को चुना जाता है. प्रियंका चोपड़ा जहां हॉलीवुड में तहलका मचाए हुए हैं, और अमेरिकी टेलीविजन पर भी ‘क्वांटिको’ के जरिये छाई हुई हैं तो सलमान खान भारतीय बॉक्स ऑफिस पर राज करते हैं.
इस तरह इस सूची में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के धुरंधरों को जगह दी गई है. एकता कपूर जहां भारतीय टेलीविजन को परिभाषित कर चुकी हैं, वहीं अब वे वेब सीरीज के जरिये नई क्रांति लाने की जुगत में हैं. 


No comments:

Post a Comment

Pages