डिलिवरी के बाद नर्स ने बच्चे का किया ये हाल, बधाई के बाद ले गई ICU में - .

Breaking

Sunday, 12 November 2017

डिलिवरी के बाद नर्स ने बच्चे का किया ये हाल, बधाई के बाद ले गई ICU में

डिलिवरी के बाद नर्स ने बच्चे का किया ये हाल, बधाई के बाद ले गई ICU में

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में हॉस्पिटल से बच्चा बदलने का मामला नहीं सुलझ पाया। आरोप लगाने वाले परिजनों ने शुक्रवार को मामले में जांच को लेकर पुलिस को शिकायत सौंपी। महिला के परिवार वालों का आरोप है कि उनके यहां बेटा हुआ था, लेकिन हॉस्पिटल स्टाफ ने एक घंटे बाद आकर बताया कि लड़की हुई है। बच्चा होने के बाद उन्हें सौंपकर बधाई भी दी, लेकिन तभी नर्स अपने साथ उसे एसएनसीयू में ले गई। बाद में कहा कि लड़की हुई है। उधर हॉस्पिटल मैनेजमेंट ने इन आरोपों को नकारा है।
 कमलेश ने बताया कि शुक्रवार सुबह दस बजे के करीब बच्ची को उनके पास लाया गया। बच्ची को दूध उन्होंने पिलाया। इसके बाद बच्ची को शिशु केंद्र में ले गए।
- दोपहर बाद तीन बजे बच्ची को हॉस्पिटल स्टाफ ने उन्हें सौंप दिया। अब बच्ची को फीडिंग वे करवा रही हैं।
- कमलेश का कहना है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं की उन्होंने लड़के को जन्म दिया या लड़की को। सिजेरियन के कारण डिलीवरी के दौरान उन्हें होश नहीं था।
- जांच में बच्ची उनकी नहीं भी मिलती है, तो भी उसे पालने को तैयार हैं, लेकिन मामले में सच्चाई जरूर सामने आए।

नहीं मामला दर्ज-पूछताछ में जुटी पुलिस
- हालांकि परिजन मामले को लेकर एफआईआर दर्ज करने की मांग पर अड़े हैं। पलिस अधिकारी जयकरण ने बताया कि मामले की जांच एएसआई कर्मबीर को सौंपी है।
- देर शाम बयान दर्ज करने सिविल अस्पताल पहुंचे थे। खबर लिखे जाने तक मामले में एफआईआर दर्ज नहीं हुई। पुलिस मामले की जांच में जुटी थी।
सौंपी शिकायत-डीएनए टेस्ट नहीं कराया तो मिलेंगे स्वास्थ्य मंत्री से
- सुमित कुमार ने कहा कि पत्नी ने बेटे को ही जन्म दिया है। महिला स्टाफ कर्मी ने बच्चे को बदला है।
- आरोप है कि हॉस्पिटल प्रशासन भी मामले को दबाने व आरोपी स्टाफ का बचाव करने का प्रयास कर रहा है। पुलिस को शिकायत सौंप मामले की जांच की मांग की गई है। सुमित ने कहा कि बच्ची का डीएनए टेस्ट कराएंगे।
- अगर डीएनए नहीं हुआ तो वे मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री से भी मिलेंगे।

No comments:

Post a Comment

Pages